Home » इंग्लैंड खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, इन खिलाडिय़ों को मिला मौका

इंग्लैंड खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, इन खिलाडिय़ों को मिला मौका

by Bhupendra Sahu

नईदिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 15 अक्टूबर से शुरू होगा।इस मुकाबले के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। टीम में 4 बदलाव हुए हैं।बाबर आजम की जगह कामरान गुलाम को मौका मिला है। नोमान अली, साजिद खान और जाहिद महमूद भी दूसरा टेस्ट खेलते नजर आएंगे। टीम में सिर्फ 1 तेज गेंदबाज है।
सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे है। पहले टेस्ट में पाकिस्तान को पारी और 47 रन से हार मिली थी। ऐसे में दूसरे मुकाबले में वह जोरदार वापसी करना चाहेंगे।पहले टेस्ट के शतकवीर कप्तान शान मसूद इस मुकाबले में भी बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम: सैम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), कामरान गुलाम, सऊद शकील (उपकप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आघा, आमिर जमाल, नोमान अली, साजिद खान और जाहिद महमूद।
कामरान पहली बार टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने हैं। वह घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाते आ रहे हैं।प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 59 मुकाबले खेले हैं। इसकी 98 पारियों में 49.17 की औसत से 4,377 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से 16 शतक और 20 अर्धशतक निकले हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 166 रन रहा है।लिस्ट-्र क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने 94 मैच में 42.32 की औसत से 3,344 रन बनाए हैं।
नोमान ने पाकिस्तान के लिए 15 टेस्ट मैच खेले हैं। इसकी 28 पारियों में 33.53 की औसत से 47 विकेट लिए हैं। उन्होंने 1 बार 4 विकेट हॉल और 4 बार 5 विकेट हॉल अपने नाम किए हैं।साजिद ने पाकिस्तान के लिए 8 टेस्ट मैच खेले हैं। इसकी 15 पारियों में 38.16 की औसत से 25 विकेट लिए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 8/42 का रहा है।जाहिद महमूद ने पाकिस्तान के लिए 2 टेस्ट में 12 विकेट झटके हैं।
पाकिस्तान चयन समिति के सदस्य आकिब जावेद ने इस मामले पर कहा, इस सीरीज के लिए टीम का चयन करना हमारे लिए एक चुनौतीपूर्ण काम रहा। हमें खिलाडिय़ों की मौजूदा फॉर्म, सीरीज में वापसी की जरूरत और पाकिस्तान के 2024-25 के व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम पर ध्यान से विचार करना पड़ा। इन कारकों को ध्यान में रखते हुए और पाकिस्तान क्रिकेट के साथ-साथ खिलाडिय़ों के सर्वोत्तम हित में हमने बाबर, नसीम, सरफराज और शाहीन को आराम देने का फैसला किया है।
००

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More