Home » केजरीवाल गारंटी के तहत पंजाब में हुआ महिलाओं के लिए रजिस्ट्रेशन अभियान

केजरीवाल गारंटी के तहत पंजाब में हुआ महिलाओं के लिए रजिस्ट्रेशन अभियान

by Bhupendra Sahu

नई दिल्ली/पंजाब) । पंजाब में विधानसभा चुनाव को लेकर आप पार्टी सत्ता में आने के लिए विधानसभा चुनाव में पूरी तरह से सरकार की खामियों को गिरने में और दिल्ली में केजरीवाल सरकार के द्वारा चलाए जा रहे सफल योजना को पंजाब में गिराने से पीछे नहीं हट रही है। ”केजरीवाल गारंटी के तहत पंजाब में हजार रुपए प्रतिमाह लेने की इच्छुक महिलाओं के लिए आम आदमी पार्टी ने सराय खास गांव से रजिस्ट्रेशन अभियान की शुरूआत कर दी है। इस मौके पर मौजूद ‘आपÓ संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद पहला रजिस्ट्रेशन फार्म भरे और कहा कि रजिस्टर्ड महिलाओं को आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद हजार-हजार रुपए दिए जाएंगे। यह कैप्टन का कार्ड नहीं है, जो पिछली बार उन्होंने दिया था। यह केजरीवाल की गारंटी है। मैं जो कहता हूं, वो करता हूं। चन्नी साहब कहते हैं कि हजार रुपए देने से महिलाएं कामचोर हो जाएंगी। ये लोग हजारों-करोड़ों रुपए डकार कर आलसी नही हुए, तो हमारी महिलाएं हजार रुपए लेने से आलसी कैसे हो जाएंगी? ‘आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में 20 हजार करोड़ रुपए की रेता चोरी हो रही है। आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद रेता चोरी बंद करेंगे और मंत्रियों की जेब में जा रहा रेता चोरी का सारा पैसा महिलाओं की जेब में जाएगा। मेरी अपील है कि इस बार आम आदमी पार्टी को एक मौका देकर देखो, पंजाब का भविष्य बदल जाएगा। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पहले दिल्ली के सरकारी अस्पताल बहुत खराब थे। सरकारी अस्पतालों में दवाइयां नहीं मिलती थी। दवाइयों की खिड़की नहीं खुलती थी। सभी डिस्पेंसरी में ताला लगा हुआ होता था।

डॉक्टर अस्पताल में आते नहीं थे। अस्पताल की एक्सरे, एमआरआई मशीनें काम नहीं करती थीं। आज आप दिल्ली जाकर देखिए। हमने दिल्ली के सारे अस्पताल वातानुकूलित शानदार कर दिए। हमने बड़े-बड़े प्राइवेट अस्पतालों की तरह सरकारी अस्पतालों को कर दिए और दिल्ली के हर आदमी का इलाज फ्री कर दिए। अगर आपको घर में कोई भी बीमार होता है, बीमारी छोटी हो या बड़ी हो या फिर एक क्रोसिन की टेबलेट लेनी हो, चाहे 70-80 लाख रुपए का ऑपरेशन कराना हो, सारा इलाज मुफ्त है। आम आदमी पार्टी ने जैसे दिल्ली में किया है, वैसे ही पंजाब में भी करेगी और पूरे पंजाब के निवासियों को मुफ्त इलाज की सुविधा देगी। हमने करके दिखाया है और हम हवा में बात नहीं कर रहे हैं। मैं कभी हवा में बात नहीं करता हूं। मैं दिल्ली में करके आया हूं और हमें करना आता है। पंजाब में भी करेंगे। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पहले बिजली बड़ी महंगी थी, जैसे पंजाब में हैं। दिल्ली में हजारों रुपए बिजली के बिल आते थे। एक घर में एक बल्ब, एक पंखा का पांच से दस हजार रुपए तक बिल आता था। लोग इससे बड़े दुखी थे। हमने लोगों की बिजली मुफ्त कर दी और आज दिल्ली में लोगों को मुफ्त बिजली मिल रही है। हम दिल्ली की तरह पंजाब में भी बिजली मुफ्त देंगे और 24 घंटे बिजली देंगे। अभी पंजाब में पावर कट लगते हैं। दिल्ली में भी ऐसे ही सात-आठ घंटे के पावर कट लगते थे और पूरी-परी रात बिजली नहीं आती थी। आज दिल्ली में 24 घंटे बिजली आती है और मुफ्त बिजली आती है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने थोड़े दिन पहले एक एलान किया कि 18 साल से उपर की हर बेटी, बहन, मां को हम हजार-हजार रुपए हर महीने देंगे। अगर एक घर में तीन बहनें हैं, तो तीनों को हजार-हजार रुपए मिलेंगे। अगर एक घर मे तीन बहनें, एक मां और एक बीबी है, तो पांचों हजार- हजार रुपए हर महीने मिलेंगे। जब से मैंने यह एलान किया है, तब से विपक्ष के लोग मुझे बहुत गालियां दे रहे हैं। क्या मैं कोई गलत कर रहा हूं।

गलत नहीं कर रहा हूं, फिर भी ये मुझे इतनी गालियां दे रहे हैं। जबसे मैंने यह एलान किया है, चन्नी साबह बोले, केजरीवाल काला है और ये उल्टी-सीधी बात करता है। मैं मानता हूं कि मैं काला हूं। मैं काला हूं तो क्या हुआ, दिलवाला हूं। मेरी नियत साफ है। फिर चन्नी साहब बोले, केजरीवाल के कपड़े बहुत खराब हैं। ये पता नहीं कैसे कपड़े पहनता है। मेरे कपड़े जैसे हैं, ठीक हैं, लेकिन जिस दिन हजार रुपए मिलने के बाद सारी मेरी मां-बहने अपने लिए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे बड़ी खुशी है कि महिलाओं को हम जो हजार-हजार रुपए प्रतिमाह दे रहे हैं, इसका आज सराख खास गांव से रजिस्ट्रेशन चालू हो रहा है। जो-जो महिला कहेगी कि हमें हजार रुपए चाहिए, उनका हम रजिस्ट्रेशन कर लेंगे और सरकार बनने के बाद उन सब महिलाओं को हजार-हजार रुपए दिया जाएगा। यह कैप्टन का कार्ड नहीं है, यह केजरीवाल की गारंटी है। आप इसे कैप्टन का कार्ड मत समझ लेना, जो पिछली बार उन्होंने दिया था। केजरीवाल जो कहता है, वह करता है। मैं झूठ नहीं बोलता। मैं बहुत सोच समझ कर कहता हूं और जो कहता हूं वो करता हूं। इसके बाद पंजाब के हर पिंड, मोहल्ले, वार्ड और शहर में रजिस्ट्रेशन चालू होगा। अगले कुछ दिनों के अंदर हम हर घर के अंदर जाएंगे। ‘आपÓ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब समेत हमारे देश की महिलाएं बहुत मेहनती हैं। महिलाएं घर संभालती हैं। बहुत सारी महिलाएं बाहर भी काम करती हैं और खेतों में भी काम करती हैं। कई महिलाएं दफ्तरों में भी जाती हैं। हमारी बेटियां इतना मन लगाकर पढ़ाई करती हैं और घर का भी काम करती हैं। इसके बाद भी ये कहते हैं कि हजार-हजार रुपए देने से हमारी महिलाएं कामचोर हो जाएंगी। तुमने हजारों-करोड़ों रुपए डकार कर आलसी नही हुए। अभी और डकार रहे हो। हमारी महिलाएं हजार रुपए लेने से आलसी कैसे हो जाएंगी? मैं पूरे पंजाब की महिलाओं से विनती करना चाहता हूं कि उनके इलाके में हमारे कार्यकर्ता रजिस्ट्रेशन करने के लिए आएंगे। आप ज्यादा से ज्यादा संख्या में रजिस्ट्रेशन कराएं। जो भी महिलाएं चाहती हैं कि उनको हजार रुपए मिले, वो सब लोग रजिस्ट्रेशन कराएं। अगले कुछ महीनों में पंजाब में लाखों महिलाओं का रजिस्ट्रेशन होने वाला है।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More