Home » प्रतिबंधित प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की अपील के साथ महापौर नीरज पाल ने प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

प्रतिबंधित प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की अपील के साथ महापौर नीरज पाल ने प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

by Bhupendra Sahu

भिलाई । प्रतिबंधित प्लास्टिक तथा सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की अपील के साथ महापौर नीरज पाल, कांग्रेस जिला अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर, लोक कर्म विभाग के प्रभारी एवं एमआईसी सदस्य एकांश बंछोर ने आज हरी झंडी दिखाकर प्रचार रथ को रवाना किया। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बीएसपी के द्वारा आज महात्मा गांधी कला मंदिर में सांस्कृतिक संध्या के तहत रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन भी किया जा रहा है। आज सोमवार को रात्रि 7:30 बजे से 9:30 बजे तक कार्यक्रम का वृहद आयोजन किया गया है। जिसमें डॉक्टर सरिता साहू द्वारा निर्मित फिल्म का प्रदर्शन भी किया जाएगा। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आईकॉनिक विक मनाया जा रहा है।

स्वतंत्रता संग्राम में छत्तीसगढ़ के योगदान पर प्रोफेसर डॉक्टर किशोर कुमार अग्रवाल द्वारा व्याख्यान एवं अमर शहीद ठाकुर वीर नारायण सिंह पर निर्मित फिल्म का प्रदर्शन कला मंदिर में आज रात होगा इसके साथ ही सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया है। प्रचार रथ के माध्यम से आत्मनिर्भर भारत के तहत भारत की मजबूत अधोसंरचना निर्माण में सेल इस्पात की भागीदारी को भी प्रदर्शित किया जा रहा है। आज प्रचार रथ को रवाना करने के दौरान जीएम आईसी टीईडी संजय कुमार एवं महापौर के निज सचिव वसीम खान मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि नगर पालिक निगम भिलाई सिंगल यूज प्लास्टिक एवं प्रतिबंधित प्लास्टिक के उपयोग, विक्रय, परिवहन, विनिर्माण नहीं करने को लेकर अभियान चला रही है, निगम एवं बीएसपी दोनों ही प्रतिबंधित प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने मुहिम चला रही है। इसी को लेकर व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। प्रचार रथ के रवाना होने से यह निगम क्षेत्र के गली, मोहल्ले एवं बाजार क्षेत्रों में प्रतिबंधित प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का संदेश प्रसारित करेगी।
संलग्न फोटो

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More