Home » टिव्टर ने 54 लाख खातों के डेटा को खतरे में डालने वाले बग को ठीक किया

टिव्टर ने 54 लाख खातों के डेटा को खतरे में डालने वाले बग को ठीक किया

by Bhupendra Sahu

नई दिल्ली । ट्विटर ने एक सुरक्षा बग को ठीक किया है, जिसने इसके प्लेटफॉर्म पर कम से कम 54 लाख खातों के डेटा को खतरे में डाल दिया था। इस डेटा को डार्क वेब पर बिक्री के लिए रखा गया था। ट्विटर ने कहा कि यदि आप एक छद्म नाम से ट्विटर अकाउंट संचालित करते हैं, तो ‘हम उन जोखिमों को समझते हैं जो इस तरह की एक घटना को अंजाम दे सकते हैं और हमें गहरा खेद है कि ऐसा हुआ।

कंपनी ने शुक्रवार देर रात एक बयान में कहा, आपकी पहचान को यथासंभव छुपाने के लिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने ट्विटर खाते में सार्वजनिक रूप से ज्ञात फोन नंबर या ईमेल पता न जोड़ें। जुलाई में, ट्विटर को पता चला कि किसी ने संभावित रूप से इस (बग) का लाभ उठाया और उनके द्वारा इक_ा की गई जानकारी को बेचने की पेशकश की।
ट्विटर ने कहा, बिक्री के लिए उपलब्ध आंकड़ों के एक नमूने की समीक्षा करने के बाद, हमने पुष्टि की है कि एक जालसाज ने इस मुद्दे को संबोधित करने से पहले इसका फायदा उठाया था। कंपनी सीधे उन अकाउंट के मालिकों को सूचित कर रही है जो इससे प्रभावित हुए हैं।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More