Home » स्टोइनिस ने पाकिस्तानी गेंदबाज के बॉलिंग एक्शन पर उठाई उंगली

स्टोइनिस ने पाकिस्तानी गेंदबाज के बॉलिंग एक्शन पर उठाई उंगली

by Bhupendra Sahu

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस इस समय इंग्लैंड में जारी द हंड्रेड लीग में खेल रहे हैं। इसी लीग के एक मैच में ओवल इनविन्सिबल्स के खिलाफ मार्कस स्टोइनिस ने एक ऐसी हरकत की, जिसकी वजह से उनकी जमकर आलोचना हुई। हालांकि, अच्छी बात ये है कि उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया जाएगा। दरअसल, साउथर्न ब्रेव के लिए द हंड्रेड लीग में खेल रहे मार्कस स्टोइनिस को 142 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से फेंकी गई एक शॉर्ट बॉल पर पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने आउट कर दिया था। आउट होने के बाद जब वे डगआउट में लौट रहे थे तो पाकिस्तानी गेंदबाज के बॉलिंग एक्शन पर आरोप लगाते हुए दिखाई दिए थे।

हालांकि, द हंड्रेड के इस मैच के दौरान मोहम्मद हसनैन के एक्शन की लीगलिटी पर सवाल उठाने वाले मार्कस स्टोइनिस को औपचारिक रूप से कोई सजा नहीं दी जाएगी। क्रिकइंफ ो की मानें तो आउट होकर जाते हुए स्टोइनिस ने हसनैन के बॉलिंग एक्शन की नकल की थी। इस वजह से मैच रेफ री ने उनको बुलाया था।
मैच रेफ री और बाकी मैच अधिकारियों ने पाया कि मार्कस स्टोइनिस ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के किसी डिसिप्लिनरी कोड का उल्लंघन नहीं किया है। ऐसे में उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी। बिग बैश लीग के दौरान हसनैन को गेंदबाजी से निलंबित कर दिया गया था, लेकिन जून में उनको नए एक्शन के चलते वापसी की मंजूरी मिली थी।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More