Home » नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले पाकिस्तान को लगा झटका

नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले पाकिस्तान को लगा झटका

by Bhupendra Sahu

नई दिल्ली। बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान की टीम नीदरलैंड के खिलाफ मंगलवार 16 अगस्त से रॉटरडैम में शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार है। आईसीसी वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर विराजमान पाकिस्तान की टीम 18 और 21 अगस्त को भी एक बार फिर से मेजबान टीम से भिड़ेगी। तीन मैचों की ये सीरीज आईसीसी मेंस क्रिकेट वल्र्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है, जहां मेहमान टीम 90 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। बाबर की टीम तीनों मैच जीतकर अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल करने की कोशिश करेगी। पाकिस्तान के प्रमुख खिलाडिय़ों के पास कुछ मील के पत्थर हासिल करने का मौका है।

नंबर वन वनडे प्लेयर बाबर आजम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 शतक जडऩे वाले एकमात्र पाकिस्तानी कप्तान बनने के लिए एक और शतक की जरूरत है। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को 1000 एकदिवसीय रन पूरे करने के लिए 18 और रनों की आवश्यकता है। हालांकि, पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने इस बात की जानकारी दे दी है कि तेज गेंदबाज शाहीन अफ रीदी पहले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे। पाकिस्तान को दुनिया के तीसरे नंबर के वनडे गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की सेवाएं पहले दो मैचों में नहीं मिल पाएंगी। वे घुटने की चोट के कारण सीरीज के पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हैं। टूरिंग टीम पाकिस्तान का अपना पहला ट्रेनिंग सेशन शिदम क्रिकेट मैदान में था, लेकिन बारिश के कारण उन्हें रॉटरडैम में इनडोर सुविधाओं में दूसरा ट्रेनिंग सेशन आयोजित करने के लिए मजबूर होना पड़ा। टीम को लेकर बाबर ने कहा, नीदरलैंड में पहली बार यहां आकर बहुत अच्छा लगा। यहां का मौसम और आतिथ्य बहुत अच्छा है और हमारी बहुत अच्छी देखभाल की जा रही है।
०००

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More