Home » मोदी सरकार महात्मा गांधी के सपनों वाले भारत का निर्माण करने में सफल रही है : स्मृति ईरानी

मोदी सरकार महात्मा गांधी के सपनों वाले भारत का निर्माण करने में सफल रही है : स्मृति ईरानी

by Bhupendra Sahu

नई दिल्ली । दिल्ली भाजपा द्वारा आज गांधी जयंती के शुभावसर पर खादी प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता सहित भाजपा के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे। आज हुए खादी प्रदर्शनी में मुख्य रुप से उन कला कृतियों को दिखाया गया जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वोकल फॉर लोकल के मूलमंत्र के साथ आज खादी फॉर नेशन खादी फॉर फैशन दोनों रुप में उभर रही है। स्मृति ईरानी ने मीडिया से बात करते हुए महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जन्मजयंती पर उन्हें याद करते हुए कहा कि भाजपा हमेशा से ही महात्मा गांधी के सपनों वाला भारत जो साफ और स्वच्छ हो, जिसमें स्वदेशी को अपनाया जाए, पर बल दिया है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान के साथ जय अनुसंधान जोड़कर इसको सार्थक बनाने का काम किया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस से लेकर महात्मा गांधी के जन्मजयंती तक दिल्ली भाजपा द्वारा सेवा पखवाड़ा मनाने का जो निर्णय लिया था वह अपने समापन की ओर है। स्मृति ईरानी ने कहा कि सेवा पखवाड़े के अंतर्गत दिल्ली भाजपा ने जो विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया चाहे वह रक्तदान शिविर का आयोजन हो, फल वितरण हो, वृक्षारोपण हो या फिर खादी प्रदर्शनी हो। इन सभी सेवा कार्यों के माध्यम से भाजपा ने स्वराज के साथ-साथ खादी ने एक सशक्त अंचल का निर्माण करने में सहायक बना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जब जय, जवान जय किसान, जय विज्ञान के साथ जय अनुसंधान जोडऩे की बात करते हैं तो उन्होंने 5जी के माध्यम से ग्रामीण परंपरा और ग्रामीण सशक्तिकरण का उदाहरण पेश करने का काम किया है। आदेश गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के शुभ अवसर पर शुरु हुए सेवा पखवाड़े के अंतर्गत आज गांधी जयंती के दिन भारतीय जनता पार्टी ने खादी प्रदर्शनी लगाई है। खादी को बढ़ावा देना, मतलब देश को आत्मनिर्भर बनाना है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ आज लाल बहादुर शास्त्री की भी जन्मजयंती है। इसलिए जिस तरह के देश और भारतीय संस्कृति-सभ्यता की बात महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री करते थे, आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने उसे साकार करने का काम किया। आदेश गुप्ता ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद खादी को एक अलग पहचान मिली है और यह देश का एक बड़ा ब्रांड बनकर उभरा है। स्वदेशी अपनाने की बात प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अपने मन की बात में करते रहे हैं और उसी का कारण है कि आज गांव-देहात में बनने वाले प्रोडक्ट भी ग्लोबली अपनी पहचान बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि खादी के प्रोडक्ट को खरीदना हम सब के लिए गर्व की बात है।
००

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More