Home » केन्द्र की नीतियों पर बोले CM बघेल… जीएसटी व नोटबंदी से बढ़ी मंहगाई, वित्तमंत्री के बयान पर भी कसा तंज

केन्द्र की नीतियों पर बोले CM बघेल… जीएसटी व नोटबंदी से बढ़ी मंहगाई, वित्तमंत्री के बयान पर भी कसा तंज

by Bhupendra Sahu

रायपुर। केन्द्र सरकार की नीतियों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जमकर बरसे। ममंगलवार को सक्ती जिला रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि केन्द्र सरकार ने जीएसटी लाया और नोटबंदी की जो महंगाई का सबसे बड़ा कारण है। उन्होंने अमेरिका में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा दिए गए बयान पर भी तंज कसा है। उन्होंने कहा कि लगातार महंगाई बढ़ रही है और वित्त मंत्री कह रही हैं रुपया कमजोर नहीं बल्कि डॉलर मजबूत हुआ है।

सीएम बघेल ने कहा कि इन वर्षों में केन्द्र सरकार कोई ऐसी योजना लेकर नहीं आई जिससे लोगों को भला हो। पिछले कार्यकाल में नोटबंदी लाए, जीएसटी लाए जिसका खामियाजा पूरा देश भुगत रहा है। उन्होंने कहा कि जीएसटी के कारण ही महंगाई बढ़ी है। वहीं नोटबंदी ने देश में बेरोजगारी बढ़ा दी। देश में किसान से लेकर नौजवान तक सभी परेशान हैं। इसके लिए केन्द्र सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार है।

रूस-यूक्रेन युद्ध से बनी परिस्थितियों में केंद्र सरकार ने चावल के खंडा का निर्यात को बैन कर दिया है। इस बैन का नुकसान हमारे छत्तीसगढ़ के किसानों को हो रहा है। बरसात में यहां की मंडियो में धान 1900 से 2400 रुपया प्रति क्विंटल की दर पर बिक रहा था, अब उसके भाव में 300 रुपए की कमी आ गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्र सरकार पर आरक्षण खत्म कर सार्वजनिक उपक्रमों को बेचने का भी आरोप लगाया है।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More