Home » धनतेरस और दिवाली पर जबरदस्त खरीदारी, 40 हजार करोड़ का कारोबार होने का अनुमान

धनतेरस और दिवाली पर जबरदस्त खरीदारी, 40 हजार करोड़ का कारोबार होने का अनुमान

by Bhupendra Sahu

नई दिल्ली। देश में धनतेरस के अवसर पर दो दिनों में लगभग 40 हजार करोड़ रुपये के रिटेल कारोबार के होने का अनुमान है, जिसमें शनिवार को 15 हजार करोड़ रुपये और रविवार को 25 हजार करोड़ रुपये का व्यापार हो सकता है। देश में धनतेरस के अवसर पर दो दिनों में लगभग 40 हजार करोड़ रुपये के रिटेल कारोबार के होने का अनुमान है, जिसमें शनिवार को 15 हजार करोड़ रुपये और रविवार को 25 हजार करोड़ रुपये का व्यापार हो सकता है।

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने बताया की धनतेरस के दिन नयी वस्तु खऱीदना शुभ माना जाता है, जिसमें इस दिन सोना-चांदी के आभूषण तथा अन्य वस्तुएं जैसे वाहन, इंजीनियरिंग सामान और फर्नीचर की मजबूत मांग रहती है। ऑल इंडिया ज्वैलर्स एवं गोल्डस्मिथ फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज अरोड़ा ने कहा कि देश भर के ज्वेलरी व्यापारियों में धनतेरस की बक्रिी को लेकर बड़ा उत्साह है जिसके लिए ज्वैलरी व्यापारियों ने व्यापक स्तर पर काफी तैयारियां की हुई है।

इसके साथ ही इस साल आर्टिफिशियल ज्वेलरी की भी बड़ी मांग बाज़ारों में दिखाई दे रही है, वहीं सोने-चांदी के सिक्के, नोट एवं मूर्तियों को भी धनतेरस पर बड़ी मात्रा में खऱीदा जाना भी संभावित है। पीएनजी ज्वैलर्स के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक सौरभ गाडगिल ने कहा कि त्योहारी मौसम की शुरुआत से ही यह साल काफी अच्छा रहा है। इसकी मुख्य वजह सोने के कीमतों में कमजोरी है।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More