Home » भारत के लिए स्वप्निल कुसाले ने तीसरा ओलंपिक कोटा हासिल की…

भारत के लिए स्वप्निल कुसाले ने तीसरा ओलंपिक कोटा हासिल की…

by Bhupendra Sahu

नई दिल्ली। स्वप्निल कुसाले ने आईएसएसएफ विश्व निशानेबाजी चैंपियनशिप में शनिवार को यहां पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन के फाइनल में चौथा स्थान हासिल कर भारत के लिए तीसरा पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल किया। भारत के लिए पहला कोटा भौनीश मेंदीरत्ता ने पुरुषों की ट्रैप स्पर्धा में जबकि दूसरा कोटा रुद्रांक्ष बालासाहेब पाटिल ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में हासिल किया था। कुसाले ने क्वालिफिकेशन में 593 अंक बनाकर दूसरे स्थान पर रहते हुए आठ खिलाडिय़ों के फ ाइनल में जगह बनाई थी। वह एक समय स्वर्ण पदक के मैच में जगह बनाने के करीब थे लेकिन उनका आखिरी शॉट खराब रहा जिसमें उन्होंने केवल 8.2 अंक बनाए। कुसाले का कुल स्कोर 407.6 जबकि कांस्य पदक विजेता नार्वे के जॉन हरमन हेग का स्कोर 407.9 रहा। यूक्रेन के सेरही कुलिश ने स्वर्ण पदक के मैच में पोलैंड के टॉमस बार्टनिक को 16-6 से हराया।

रिदम सांगवान महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में मामूली अंतर से कोटा हासिल करने से चूक गई। भारत ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम जूनियर प्रतियोगिता में पहले दो स्थान हासिल किये जिससे भारत के पदकों की संख्या 32 हो गई है। इसमें 12 स्वर्ण पदक, आठ रजत पदक और 12 कांस्य पदक शामिल हैं। भारत के ऐश्वर्य प्रताप सिंह 589 अंक बनाकर 14वें और नीरज कुमार 588 अंकों के साथ 19वें स्थान पर रहे। सागर डांगी और शिखा नारवाल ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित जूनियर वर्ग में 600 में से 580 अंक बनाकर पहला स्थान हासिल करके फाइनल में जगह बनाई जहां उनका सामना हमवतन ईशा सिंह और सम्राट राणा से हुआ जिन्होंने क्वालिफिकेशन में 579 अंक बनाकर दूसरा स्थान हासिल किया था। सागर और शिखा ने फाइनल में 17-15 से जीत दर्ज की।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More