Home » टीम ने मुझे विस्फोटक बल्लेबाजी की आजादी दी : सूर्यकुमार

टीम ने मुझे विस्फोटक बल्लेबाजी की आजादी दी : सूर्यकुमार

by Bhupendra Sahu

एडिलेड । अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की रैंकिंग में नंबर वन में पहुंचे टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपने विस्फोटक खेल का श्रेय भारतीय क्रिकेट टीम के प्रबंधन को दिया है। सूर्यकुमार ने आईसीसी के साथ एक साक्षात्कार में कहा, भारतीय टीम प्रबंधन की ओर से मिली आज़ादी किसी भी खिलाड़ी के लिये बहुत प्रेरणादायक है, क्योंकि मैं बल्लेबाजी क्रम में जहां खेलता हूं वहां आपके ऊपर काफी दबाव होता है। मुझे जिस तरह से अपने अंदाज में खेलने की आजादी दी गयी है, मैं उसके कारण अपने खेल का आनंद ले पा रहा हूं।

सूर्यकुमार ने कहा, अगर मैं 10 में से सात बार सफल हो रहा हूं तो क्यों न सकारात्मक रवैया अपनाया जाए?
पिछले साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 शृंखला में पदार्पण करने वाले सूर्यकुमार भारतीय टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन गए हैं। वह अब तक 177 के स्ट्राइक रेट से 11 अर्द्धशतक और एक शतक जड़ चुके हैं।
सूर्यकुमार ने कहा, मैं नंबर एक रैंकिंग से खुश हूं और मैंने इसके लिये मेहनत की है। यहां तक पहुंचना मुश्किल था लेकिन यहां रहना और मुश्किल होगा। यह चुनौतीपूर्ण होगा लेकिन मैं इसके लिये तैयार हूं।
भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज का कहना है कि वह जि़म्बाब्वे के खिलाफ आगामी मैच में अपना रवैया नहीं बदलेंगे और आक्रामक खेल के साथ विपक्षी गेंदबाजों पर दबाव बनाने का पूरा प्रयास करेंगे।
सूर्यकुमार ने कहा, मैंने टी20 क्रिकेट के बारे में जो सीखा है, वह यह है कि सातवें और 15वें ओवर तक अन्य टीमें खेल को नियंत्रित करने की कोशिश करती हैं। यही मैच का वह हिस्सा है जहां मैं खुद को चुनौती देने की कोशिश करता हूं और खेल को आगे बढ़ाता हूं।
भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा, मैं एक अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करता हूं, ताकी मेरी टीम और बाद में खेल खत्म करने के लिए आने वाले बल्लेबाजों का काम आसान हो जाए।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More