Home » छत्तीसगढिय़ा ओलम्पिक का समापन समारोह उत्साह और उल्लास के साथ संपन्न

छत्तीसगढिय़ा ओलम्पिक का समापन समारोह उत्साह और उल्लास के साथ संपन्न

by Bhupendra Sahu

राजनांदगांव । छत्तीसगढिय़ा ओलम्पिक का समापन समारोह ठाकुर प्यारेलाल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मैदान में आज उत्साह और उल्लास के साथ संपन्न हुआ। शासन द्वारा छत्तीसगढ़ी खेलों को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढिय़ा ओलम्पिक का आयोजन किया जा रहा है। जिला स्तरीय छत्तीसगढिय़ा ओलम्पिक 1313 प्रतिभागी शामिल हुए। प्रतियोगिता के दूसरे दिन जहां रस्साकसी की जोर आजमाइश हुई, वहीं खो-खो, कबड्डी की प्रतियोगिता रोमांचक रही। महिलाओं ने विशेषकर रस्साकसी, संखली एवं पिट्ठूल की प्रतियोगिता में रूचि दिखाई। बच्चों ने खो-खो, गिल्ली डंडा जैसे प्रतियोगिता में सक्रियता दिखाई।

छुरिया विकासखंड के ग्राम बेलरगोंदी की श्रीमती हेमलता ने कहा कि आज हम पिट्ठूल की प्रतियोगिता में जीत गए हैं। पहली बार हम लोग खेलने के लिए घर से बाहर निकले हैं। बचपन में गांव में गली-गली में यह पारंपरिक खेल खेलते थे। लेकिन शादी के बाद सब खेल भूल गए। अब सरकार खेलने का मौका दी है तो यह बहुत खुशी की बात है।

डोंगरगढ़ विकासखंड के ग्राम पटपर से आई श्रीमती चमेली साहू ने बताया कि रस्साकसी की प्रतियोगिता में जीत गए हैं। उन्होंने कहा कि खेल प्रतियोगिता में अब्बड़ खुशी लगिस। पहली हमन बर खेती-खार के बस काम रहीस, लेकिन अब मनरेगा योजना से हमन ल रोजगार मिल गे हे अऊ सरकार ह महिला मन ल आगे बढ़ात हे। श्रीमती दुलारी, मालती, दुलेश्वरी, रेवती रस्साकसी की प्रतियोगिता में शामिल होने आए थे। महिलाओं ने बताया कि ग्राम पंचायत स्तर, विकासखंड स्तर के बाद जिला स्तर तक पहुंचे हैं और अब संभाग स्तर पर खेलने जाएंगे।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More