Home » सुंदर के अर्द्धशतक ने भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया, न्यूजीलैंड के सामने रखा 220 रनों का लक्ष्य

सुंदर के अर्द्धशतक ने भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया, न्यूजीलैंड के सामने रखा 220 रनों का लक्ष्य

by Bhupendra Sahu

क्राइस्टचर्च। भारत ने वाशिंगटन सुंदर (51) के अर्द्धशतक की बदौलत तीसरे एकदिवसीय मैच में बुधवार को न्यूजीलैंड के सामने 220 रन का लक्ष्य रखा। आधी भारतीय टीम के 121 रन पर पवेलियन लौटने के बाद सुंदर ने पारी को संभाला और 64 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाकर 51 रन बनाये। इससे पहले श्रेयर अय्यर ने भी 59 गेंदों पर आठ चौकों के साथ 49 रन का योगदान दिया।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिये बुलाया और धीमी शुरुआत के बाद दोनों सलामी बल्लेबाजों को छोटे स्कोरों पर पवेलियन भेज दिया। शुभमन गिल ने 22 गेंदों पर दो चौकों के साथ 13 रन बनाये जबकि शिखर धवन ने 45 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाकर 28 रन की पारी खेली। ऋषभ पंत ने 16 गेंदों पर 10 रन का योगदान दिया और दबाव में आकर डीप स्च्ेयर लेग पर खड़े ग्लेन फिलिप्स को कैच थमा बैठे।
अच्छी लय में नजर आ रहे अय्यर ने पंत के साथ 30 रन जोड़े जबकि सूर्यकुमार यादव (छह रन) के साथ 25 रन की साझेदारी की, हालांकि वह अपने अर्द्धशतक से एक रन की दूरी पर लोकी फर्ग्यूसन का शिकार हो गये। भारत के आखिरी बल्लेबाज दीपक हुड्डा (12) के आउट होने के बाद टीम संकट में थी और 200 रन तक पहुंचना मुश्किल लग रहा था। सुंदर ने यहां पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ साझेदारी करते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।
उन्होंने युज़वेंद्र चहल के साथ 31 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी करके भारत को 200 रन के आंकड़े के पार पहुंचाया। मिचेल सैंटनर ने चहल को आठ रन पर आउट करके यह साझेदारी तोड़ी। भारत आखिरी दो विकेटों के बदले 18 रन ही जोड़ सका और 47.3 ओवर में 219 रन पर ऑलआउट हो गया। न्यूजीलैंड के लिये एडम मिल्ने ने 10 ओवर में 57 रन देकर तीन विकेट लिये, जबकि डेरिल मिचेल ने सात ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट चटकाये। टिम साउदी ने 8.3 ओवर में 36 रन देकर दो विकेट लिये जबकि फर्ग्यूसन और सैंटनर को एक-एक सफलता हासिल हुई।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More