Home » तीन बल्लेबाजों के शतक, फिर भी पाकिस्तान पीछे

तीन बल्लेबाजों के शतक, फिर भी पाकिस्तान पीछे

by Bhupendra Sahu

रावलपिंडी । पाकिस्तान ने अब्दुल्लाह शफीक, इमाम-उल-हक और बाबर आज़म के शतकों की बदौलत इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन सात विकेट के नुकसान पर 499 रन बना लिये, हालांकि वह अब भी 158 रन से पीछे है। पिंडी क्रिकेट स्टेडियम के बेजान विकेट पर पाकिस्तान ने 181 रन से शुरुआत की और दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अपने शतक पूरे किये। शफीक ने 203 गेंदों पर 13 चौकों और तीन छक्कों के साथ 114 रन बनाये जबकि इमाम ने 207 गेंदों पर 15 चौके और दो छक्के लगाकर 121 रन का योगदान दिया। विल जैक्स ने शफीक को आउट किया जबकि जैक लीच ने इमाम और अज़हर अली (27) का विकेट निकाला।

पहले सत्र में तीन विकेट गंवाने के बाद पाकिस्तानी ने सावधानी बरतते हुए पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे सत्र में कोई नुकसान नहीं होने दिया। बाबर ने अपना आठवां टेस्ट शतक जड़ते हुए सऊद शकील के साथ 123 रन की साझेदारी की। बाबर ने 168 गेंदें खेलकर 19 चौके और एक छक्का लगाते हुए 136 रन बनाये, जबकि शकील ने अपनी 94 गेंदों की पारी में तीन चौकों के साथ 37 रन का योगदान दिया।
इंग्लैंड ने आखिरी सत्र में विकेटों की तलाश में आक्रामक फील्ड सजाई और उन्हें इसका लाभ भी मिला। ओली रॉबिन्सन की गेंद पर शकील के आउट होने के बाद जैक्स ने बाबर और नसीम शाह को अपना शिकार बनाया। मोहम्मद रिज़वान (29) पांच चौके लगाकर अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन जेम्स एंडरसन की गेंद पर शॉर्ट मिड-विकेट पर कैच थमा बैठे।
दिन का खेल खत्म होने पर आगा सलमान (10) और ज़ाहिद महमूद (एक) क्रीज पर मौजूद हैं। पाकिस्तान को पहली पारी में इंग्लैंड के 657 रन की बराबरी करने के लिये अभी 158 रन और बनाने हैं।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More