Home » फीफा विश्व कप : अलग-अलग देशों के लिए खेले विलियम्स भाई

फीफा विश्व कप : अलग-अलग देशों के लिए खेले विलियम्स भाई

by Bhupendra Sahu

दोहा। इनाकी और निको विलियम्स भाइयों ने इस कतर विश्व कप में एक ही टूर्नामेंट में अलग-अलग देशों से खेलकर इतिहास रच दिया है। निको स्पेन का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, जबकि इनाकी ने घाना टीम का हिस्सा हैं। दोनों ने अपने माता-पिता की मातृभूमि के लिए खेलने का विकल्प चुना है। हालांकि इनाकी घाना के बाहर होने के बाद एथलेटिक क्लब बिलबाओ के साथ प्रशिक्षण पर लौटने से पहले एक सप्ताह की छुट्टी का आनंद ले रहे हैं। निको अभी भी कतर में है और मोरक्को के साथ स्पेन के अंतिम-16 मुकाबले की तैयारी कर रहे हैं।

युवा विंगर ने पिछले गुरुवार को जापान के खिलाफ स्पेन की 2-1 से हार के साथ अपनी छठी उपस्थिति दर्ज की, लेकिन उनकी पहली शुरूआत, स्थानापन्न होने से पहले स्पेन एक गोल से पिछडऩे के बाद वापस की कोशिश में थी। सोमवार की सुबह स्पैनिश रेडियो पर बोलते हुए, उन्होंने बताया कि कैसे उनके बड़े भाई ने प्रतिद्वंद्वी टीम का हिस्सा बनने के बावजूद उन्हें मैच के बाद के कुछ संकेत दिए। निको ने कहा, ‘छुट्टी के दिन मैं कुछ दोस्तों और अपने परिवार के साथ था और मेरे भाई ने कुछ चीजें ठीक कीं, जो मैंने (जापान के खिलाफ) अच्छा नहीं किया।Ó निको ने आगे कहा, उसने मुझे गलत नहीं बताया, लेकिन उसने कुछ चीजें सही कीं जिन्हें मैं सुधार सकता हूं। उन्होंने मेरे लिए एक अलग नजरिए से देखा और वह अधिक अनुभवी है, इसलिए सही है।

उन्होंने स्वीकार किया, इनाकी ने मुझे बताया कि मुझे गेंद के लिए और अधिक मूव करने की जरूरत है और मैं आउट वाइड बहुत स्थिर था। यह हमारे क्लब (एथलेटिक क्लब बिलबाओ) में कोई समस्या नहीं है। मुझे नहीं पता कि यह नर्वस था, लेकिन ऐसा ही हुआ।
गुरुवार की निराशा के बावजूद, 20 वर्षीय खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि वह विश्व कप के अनुभव का लुत्फ उठा रहे हैं।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More