Home » प्रणय बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स के ग्रुप ए में

प्रणय बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स के ग्रुप ए में

by Bhupendra Sahu

नयी दिल्ली । साल के अंत में अपना पहला टूर्नामेंट में खेल रहे एचएस प्रणय को शुरू होने वाले बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में ओलंपिक चैम्पियन डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन, जापान के कोडाई नारोका और चीन के लू गुआंग जू के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। प्रणय बैंकॉक में समाप्त होने वाले विश्व टूर फाइनल्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले एकमात्र खिलाड़ी है और उनका इरादा साल के आखिरी टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का होगा। तीसरी वरीयता प्राप्त प्रणय ग्रुप चरण से सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद करेंगे।

उन्होने कहा मैं अपना बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल अभियान शुरू करने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। यह साल के अंत में होने वाली चैंपियनशिप में मेरा पहला मौका है और मुझे उम्मीद है कि मैं वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं। वर्ल्ड नंबर 12 शटलर ने इस साल कुछ दमदार प्रदर्शन के साथ खुद को फिर से मजबूत किया है, जिससे उन्हें लगभग चार साल बाद बीडब्लूएफ वर्ल्ड रैंकिंग के टॉप -15 में अपना स्थान फिर से हासिल करने में मदद मिली। प्रणय ने मई में भारतीय टीम को अपना पहला थॉमस कप खिताब दिलाया था जबकि स्विस ओपन सुपर 300 में रनर-अप फिनिश भी पूरा किया। इसके अलावा प्रणय ने इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 और मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफलता हासिल की।
बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) के महासचिव संजय मिश्रा ने कहा हम हमेशा उन पर, उनके खेल और उनके कौशल पर विश्वास करते हैं। उन्होंने लंबे समय तक उम्दा प्रदर्शन किया है और अब उनके लिए खिताब जीतने का समय आ गया है। किसी भी दिन दुनिया के शीर्ष खिलाडिय़ों को हराने की उनकी क्षमता उन्हें एक मजबूत दावेदार बनाती है। सेमीफाइनल के लिए नॉकआउट ड्रा शुक्रवार शाम को अंतिम ग्रुप मैचों के समापन पर होगा।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More