Home » रोहित के तूफानी प्रदर्शन के बावजूद आखिरी बॉल पर हारा भारत, बांग्लादेश ने 5 रनों से जीता दूसरा वनडे

रोहित के तूफानी प्रदर्शन के बावजूद आखिरी बॉल पर हारा भारत, बांग्लादेश ने 5 रनों से जीता दूसरा वनडे

by Bhupendra Sahu

मीरपुर । बंगलादेश ने मेहदी हसन मिराज़ (100 नाबाद) के शतक और महमूदुल्लाह रियाद (77) के अर्द्धशतक के बाद इबादत हुसैन (45/3) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बुधवार को दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत को पांच रन से हराकर तीन मैचों की शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। बंगलादेश ने भारत को 272 रन का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में भारत 266 रन ही बना सका। बंगलादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 69 रन पर छह विकेट गंवा दिये थे, लेकिन महमूदुल्लाह-मिराज़ की जोड़ी ने सातवें विकेट के लिये 148 रन की साझेदारी करके टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 207 रन पर सात विकेट गंवा दिये, जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा अंगूठे की चोट पर पट्टी बांधकर बल्लेबाजी करने उतरे। भारत को चार ओवरों में 41 रन चाहिये थे और बंगलादेश ने अगले दो ओवरों में सिर्फ एक रन देकर विपक्षी टीम की मुश्किलें बढ़ा दीं।
रोहित शर्मा ने मैच आखिरी में आकर कई बड़े स्ट्रोक लगाए, लेकिन वह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाए। उन्होंने 28 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली। उनके अलावा श्रेयस अय्यर ने 82 रन बनाए. अक्षर पटेल ने 51 रनों का योगदान दिया। इन तीनों ही बल्लेबाजों को अलावा कोई भारतीय खिलाड़ी विकेट पर नहीं टिक पाया।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More