Home » न्यूजीलैंड टेस्ट के लिये हसन की पाकिस्तान टीम में वापसी

न्यूजीलैंड टेस्ट के लिये हसन की पाकिस्तान टीम में वापसी

by Bhupendra Sahu

कराची । पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो मैचों की घरेलू टेस्ट शृंखला के लिये मध्यक्रम के बल्लेबाज कामरान गुलाम और तेज गेंदबाज हसन अली को टीम में शामिल किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने जारी विज्ञप्ति में कहा कि शाहीन शाह अफरीदी टी20 विश्व कप 2022 के दौरान लगी घुटने की चोट के कारण टीम से बाहर रहेंगे।

कंधे की चोट के कारण इंग्लैंड टेस्ट शृंखला के अंतिम दो मैचों से बाहर रहने वाले नसीम शाह ने फिट होने के बाद स्चड में वापसी की है। नसीम के साथ चोटग्रस्त होने वाले हारिस रऊफ अभी पूरी तरह फिट न होने के कारण टीम से बाहर ही रहेंगे।
खैबर पख्तूनख्वा के 27 वर्षीय बल्लेबाज गुलाम इस सीरीज में पाकिस्तान के लिये पदार्पण कर सकते हैं। उन्हें एक साल पहले बंगलादेश टेस्ट सीरीज के लिये भी स्चड में शामिल किया गया था लेकिन तब वह एकादश में जगह नहीं बना सके। गुलाम ने 44 प्रथम-श्रेणी मैच खेलकर 47.36 की औसत से 3268 रन बनाये हैं, जिसमें 10 शतक और 18 अर्द्धशतक शामिल हैं।
दूसरी ओर, हसन पांच महीने बाद पाकिसत्तान टीम में वापसी कर रहे हैं, जबकि उन्होंने अपना पिछला टेस्ट जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।
इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में खेलने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद अली और हरफनमौला फहीम अशरफ को इस शृंखला के लिये टीम से बाहर रखा गया है। पीसीबी ने बयान में कहा कि दोनों खिलाडिय़ों को घरेलू एकदिवसीय टूर्नामेंट ‘पाकिस्तान कपÓ में हिस्सा लेने की सलाह दी गयी है।
पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से कराची में शुरू होगी, जबकि शृंखला का दूसरा मैच तीन जनवरी से मुल्तान में खेला जायेगा।
न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिये पाकिस्तान टीम : बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, अबरार अहमद, आगा सलमान, हसन अली, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, नौमान अली, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शान मसूद और जाहिद महमूद।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More