Home » मोदी सरकार ने गरीबों की करवा दी बल्ले-बल्ले, PM आवास योजना के बजट में 66% की वृद्धि

मोदी सरकार ने गरीबों की करवा दी बल्ले-बल्ले, PM आवास योजना के बजट में 66% की वृद्धि

by Bhupendra Sahu

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज संसद में केंद्रीय बजट 2023 सुबह 11 बजे पेश किया। भारत के बजट का विश्व स्तर पर उत्सुकता से पालन किए जाने की उम्मीद है क्योंकि इसे सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था माना जाता है। आईएमएफ ने सोमवार को भारत की विकास दर 6.1 प्रतिशत आंकी, जिससे यह सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन गई क्योंकि वैश्विक अर्थव्यवस्था में मंदी देखी जा रही है।

मंगलवार को जारी आर्थिक सर्वेक्षण 2023 में भी भारत की वृद्धि दर 6-6.8 प्रतिशत के दायरे में रहने का अनुमान लगाया गया है, जबकि वास्तविक विकास दर 6.5 प्रतिशत है। इस बीच, प्रधा मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “अस्थिर वैश्विक आर्थिक स्थिति के बीच, भारत का बजट आम नागरिकों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करेगा। मुझे दृढ़ विश्वास है कि निर्मला सीतारमण उन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगी। वह कल देश के सामने एक और बजट पेश करेंगी। आज की वैश्विक परिस्थितियों में भारत ही नहीं पूरी दुनिया भारत के बजट की ओर देख रही है।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More