Home » गुरु रविदास ने मानवता के कल्याण का संदेश दिया है : सीएम मान

गुरु रविदास ने मानवता के कल्याण का संदेश दिया है : सीएम मान

by Bhupendra Sahu

जालंधर । पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरु रविदास के उपदेशों के अनुरूप समाज के कमजोर और वंचित वर्गो की समस्याओं को दूर करने के लिए काम करने का संकल्प लिया। डेरा बल्लन के प्रमुख संत बाबा निरंजन दास से आशीर्वाद लेने के बाद गुरु रविदास का प्रकाश पर्व मनाने के लिए यहां से वाराणसी के लिए तीर्थयात्रियों की ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना करने से पहले एक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार गरीबों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए बाध्य है।

मान ने कहा कि गुरु रविदास के आशीर्वाद से उनकी सरकार प्रचंड बहुमत से सत्ता में आई है। उन्होंने कहा कि गरीब से गरीब व्यक्ति की भलाई सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरु रविदास ने संपूर्ण मानवता के कल्याण, समाज के सभी वर्गो की समानता, समतामूलक मूल्यों पर आधारित समाज के निर्माण का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि गुरु रविदास ने एक ऐसे आदर्श समाज की अवधारणा रखी, जहां कोई भी किसी भी प्रकार की पीड़ा से न गुजरे।
मान ने कहा कि उनकी सरकार गुरु रविदास की शिक्षाओं और दर्शन पर आधारित समाज के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है।
मुख्यमंत्री ने लोगों के सामाजिक और आर्थिक कल्याण में डेरा बल्लान द्वारा निभाई जा रही भूमिका की भी सराहना की। लोगों को गुरु रविदास के उपदेशों और दर्शन से जोडऩे के अलावा, संप्रदाय हमेशा समाज के जरूरतमंद और वंचित वर्गो को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में सहायक रहा है। मान ने संप्रदाय द्वारा की जा रहीं परोपकारी सेवाओं की भी सराहना की।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More