Home » सीआरपीएफ को मिली बड़ी सफलता, 7 नक्सली मिलिशिया सदस्य पकड़े गए

सीआरपीएफ को मिली बड़ी सफलता, 7 नक्सली मिलिशिया सदस्य पकड़े गए

by Bhupendra Sahu

नई दिल्ली। नक्सलियों के खिलाफ अभियान में सीआरपीएफ को बड़ी सफलता मिली है। एक विशेष ऑपरेशन के दौरान सीआरपीएफ ने 7 नक्सली मिलिशिया सदस्यों को पकड़ा है। ये कार्रवाई सीआरपीएफ और छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा छत्तीसगढ़ के सुकमा में की गई।

आरपीएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है। सीआरपीएफ ने बताया कि नक्सलियों द्वारा छिपाए गए हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों को बरामद करने के उद्देश्य से सर्च डिस्ट्रक्शन ऑपरेशन के अलावा जवानों द्वारा एरिया डोमिनेशन ऑपरेशन किए जा रहे हैं। ऐसा ही एक संयुक्त अभियान 141 बटालियन सीआरपीएफ और छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा बीती देर रात से गुरुवार सुबह तक सुकमा के कोंडावई गांव के आसपास शुरू किया गया था। ऑपरेशन के दौरान 7 नक्सली मिलिशिया सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए सभी 7 लोग प्रतिबंधित सीपीआई माओवादी पार्टी की रिवोल्यूशनरी पीपल्स काउंसिल (आरपीसी) के मिलिशिया सदस्य थे।

एक अधिकारी ने बताया कि छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ और छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा लगातार चलाए जा रहे अभियानों और फॉरवर्ड ऑपरेटिंग बेस की स्थापना के कारण नक्सल गतिविधियों में गिरावट जारी है, इसलिए बल नक्सली ताकत के फिर से उभरने की संभावना से बचने के लिए प्रभावित क्षेत्रों में बड़ी सतर्कता के साथ काम कर रहे हैं।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More