Home » पहला सेट गंवाने के बाद जीते सुमित नागल, भारत को दिलाई बराबरी, बेहतर रैंकिंग के होल्मग्रेन को हराया

पहला सेट गंवाने के बाद जीते सुमित नागल, भारत को दिलाई बराबरी, बेहतर रैंकिंग के होल्मग्रेन को हराया

by Bhupendra Sahu

नई दिल्ली । सुमित नागल ने डेनमार्क के खिलाफ डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेऑफ मुकाबले में दूसरे एकल मैच में पिछड़ने के बाद जीत दर्ज करते हुए भारत की वापसी कराई। पहले मैच में शुक्रवार को युकी भांबरी को दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी होल्गर रुने ने 6-2, 6-2 से हराया। कठिन प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ युकी 58 मिनट में ही हार गए। यूकी की हार के बाद डेनमार्क 1-0 से आगे हो गया था लेकिन सुमित ने 1-1 की बराबरी दिला दी है।

एकल में भारत के नंबर एक खिलाड़ी सुमित नागल ने दो घंटे 27 मिनट तक चले मैच में आगस्ट होल्मग्रेन को 4-6, 6-3, 6-4 से मात दी। विश्व रैंकिंग में 506वें स्थान पर काबिज नागल ने 484वीं रैंकिंग वाले प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पहला सेट गंवा दिया। पहले सेट में वह अपनी लय में नजर नहीं आए और विरोधी खिलाड़ी के खिलाफ संघर्ष करते दिखे. पहला सेट उन्होंने 4-6 से गंवाया।

पहला सेट गंवाने के बाद की वापसी
पच्चीस साल के सुमित नागल ने पहला सेट हारने के बाद मैच में शानदार वापसी की। इसके बाद उन्होंने होल्मग्रेन को संभलने का कोई मौका नहीं दिया। दूसरे सेट में वापसी करते हुए उन्होंने 5-2 की बढ़त बनाई और नौवें गेम में सेट अपने नाम करके मुकाबला निर्णायक सेट तक खींचा। सुमित ने दूसरा सेट 6-3 से और आखिरी सेट 6-4 से जीता। आखिरी दोनों सेटों में उन्होंने अपना पूरा अनुभव लगा दिया और मैच में जीत हासिल की।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More