Home » एनडीए को झटका, अन्नाद्रमुक ने तोड़ा नाता, अलग मोर्चे का करेगी नेतृत्व

एनडीए को झटका, अन्नाद्रमुक ने तोड़ा नाता, अलग मोर्चे का करेगी नेतृत्व

by Bhupendra Sahu

हैदराबाद । लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कई राजनीतिक गठजोड़ टूटते बनते बिगड़ते देखे जा सकते हैं। इसी कड़ी में तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक ने भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के साथ अपना रिश्ता खत्म कर लिया है। पार्टी के उपसमन्वयक केपी मुनुसामी ने इसका आधिकारिक एलान किया।

इस संबंध में अन्नाद्रमुक ने बैठक करके सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया। एआईएडीएमके नेताओं की बैठक के बाद पार्टी के उप समन्वयक के पी मुनुसामी ने कहा, एआईएडीएमके आज से बीजेपी और एनडीए से सभी रिश्ते तोड़ रही है।

पार्टी ने कहा, बीजेपी का राज्य नेतृत्व एक साल से लगातार हमारे पूर्व नेताओं, हमारे महासचिव ईपीएस (एडापड्डी पलानीस्वामी) और हमारे कार्यकर्ताओं पर अनावश्यक टिप्पणी कर रहा है। आज की बैठक में यह प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया। एआईएडीएमके ने कहा कि वह 2024 के लोकसभा चुनाव में एक अलग मोर्चे का नेतृत्व करेगी। दरअसल इस समय देश में दो प्रमुख गठबंधन हैं। इसमें एक बीजेपी के नेतृत्व वाला एनडीए है तो दूसरा कांग्रेस, टीएमसी और आम आदमी पार्टी सहित 28 दलों वाला विपक्षी गठबंधन ‘इंडियाÓ है।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More