Home » मरे हुए लोगों का इलाज, महाकाल लोक में चोरी, व्यापम घोटाला… एमपी में राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाए आरोप

मरे हुए लोगों का इलाज, महाकाल लोक में चोरी, व्यापम घोटाला… एमपी में राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाए आरोप

by Bhupendra Sahu

शहडोल। मध्य प्रदेश के शहडोल में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आडवाणी जी का मानना था कि बीजेपी-आरएसएस की असली प्रयोगशाला गुजरात में नहीं, मध्य प्रदेश में है. उन्होंने इसको लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

राहुल गांधी ने कहा, बीजेपी-आरएसएस की इस प्रयोगशाला में मरे हुए लोगों का इलाज किया जाता है. महाकाल लोक में शिव जी से चोरी की जाती है. बच्चों के मिड-डे मील से चोरी की जाती है. व्यापम घोटाला होता है, एमबीबीएस की सीट बेची जाती है. पटवारी बनने के लिए 15 लाख की रिश्वत देनी पड़ती है. हर रोज 3 किसान खुदकुशी करते हैं. किसानों को गोली मारी जाती है.

कांग्रेस सांसद ने कहा, बीजेपी की इस लैब में हर दिन महिलाओं से रेप किया जाता है. भोपाल में एक लड़की का रेप होता है और उसे बचाने की कोशिश में भाई की पुलिस के सामने हत्या कर दी जाती है. बीजेपी का एक नेता आदिवासी के ऊपर पेशाब करता है.
90 में से 3 अधिकारी चलाते हैं सरकार : राहुल
वायनाड सांसद ने कहा, मैं एक दिलचस्प बात साझा करना चाहता हूं. भारत सरकार को 90 अधिकारी चलाते हैं. सभी फैसले ये 90 अधिकारी ही लेते हैं. ये फैसला बीजेपी के सांसद नहीं लेते. संसद में मैंने कहा था कि 90 में से केवल तीन ओबीसी से हैं और ओबीसी अधिकारी सिर्फ 5 फीसदी बजट के बारे में निर्णय लेते हैं.
कांग्रेस नेता ने कहा, अब मैं पूछना चाहता हूं. यदि भारत सरकार 100 रुपये खर्च करती है और ओबीसी अधिकारी लगभग 5 रुपये तय करते हैं. मैं पूछना चाहता हूं कि आदिवासी अधिकारी कितना खर्च करते हैं? मैं आपको बताना चाहता हूं कि एक आदिवासी अधिकारी भारत सरकार द्वारा खर्च किए जाने वाले 100 रुपये में से केवल 10 पैसे का फैसला करता है. इसलिए हमने देश के सामने ये सवाल उठाया है.
राहुल गांधी ने उठाया जातीय जनगणना का मुद्दा
मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले राहुल गांधी ने जातीय जनगणना का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि हम जातीय जनगणनाम कराएंगे. छत्तीसगढ़ और राजस्थान में इसकी शुरुआत हो चुकी है. एमपी में अगर हमारी सरकार बनी तो पहली ही कैबिनेट मीटिंग में हम जातीय जनगणना कराने का फैसला लेंगे.
राहुल ने बताया आदिवासी और वनवासी में फर्क
आदिवासी और वनवासी के बीच अंतर बताते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हम आपको आदिवासी कहते हैं. आदिवासी शब्द का मतलब- हिंदुस्तान के वासी. जो देश में पहले आए थे, जो इस ज़मीन के असली मालिक हैं. हिंदुस्तान की जमीन, जल, जंगल पर आदिवासियों का सबसे पहला हक बनता है. बीजेपी आपको वनवासी कहती है.
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More