Home » मोदी सरकार किसानों की आय बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्पित : के.लक्ष्मण

मोदी सरकार किसानों की आय बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्पित : के.लक्ष्मण

by Bhupendra Sahu

मोदी सरकार द्वारा रबी फसलों के एम एस पी एवम केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि दिपावली का तोहफा : के लक्ष्मण

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवम भाजपा संसदीय बोर्ड सदस्य, राज्य सभा सांसद डा.के.लक्ष्मण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट कमेटी की बैठक में रबी फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में की गई वृद्धि का स्वागत किया है और इसे किसानों को दीपावली का तोहफा बताया है। डा. लक्ष्मण ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि गेहूं के एम एस पी को 150 रु बढ़ाकर 2275 रु प्रति क्विंटल करना अब तक की सबसे अधिक वृद्धि है। इसके साथ ही कृषि लागत एवम मूल्य आयोग की सिफारिश के आधार पर राई एवम सरसों के लिए 200 रु, कुसुम के लिए 150 रु, जौ 115 रु, चना 105 रु, मसूर दाल 425 रु प्रति क्विंटल एम एस पी बढ़ाकर मोदी सरकार ने त्योहारी सीजन में किसानों के घरों में खुशियां लाने का कार्य किया है।

उन्होंने बताया कि मोदी सरकार किसानों की आय बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्पित है और खाद्य सुरक्षा बढ़ाने और आयात पर निर्भरता कम करने के लिए श्री अन्न की पैदावार को बढ़ाने के लिए किसानों को प्रोत्साहित कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए इन्हीं कदमों का ही परिणाम है कि पिछले आठ वर्षों में खाद्यान फसलों के उत्पादन में 31 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। डा. लक्ष्मण ने केंद्रीय कर्मचारियों एवम पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की वृद्धि का भी स्वागत किया है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के इस फैसले से लगभग एक करोड़, सत्रह लाख केंद्रीय कर्मचारियों एवम पेंशनभोगियों को इसका लाभ मिलेगा और त्योहारी सीजन में उनके परिवारों की रौनक बढ़ेगी। डा. लक्ष्मण ने कहा कि मोदी सरकार सबका साथ,सबका विकास, सबका विश्वास के ध्येय वाक्य पर चलते हुए समाज के हर वर्ग की हितेषी है। डा. लक्ष्मण ने रेल कर्मियों को मोदी सरकार द्वारा 78 दिन के वेतन के बराबर बोनस देने के फैसले का भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More