Home » भाजपा सरकार में छुट्टा पशुओं के कारण प्रदेश में लोग बुरी तरह परेशान – अखिलेश यादव

भाजपा सरकार में छुट्टा पशुओं के कारण प्रदेश में लोग बुरी तरह परेशान – अखिलेश यादव

by Bhupendra Sahu

लखनऊ । पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार में छुट्टा पशुओं के कारण प्रदेश में लोग बुरी तरह परेशान है। किसानों की फसलें तबाह हो रही है। भाजपा सरकार पूरी तरह से लापरवाह है। प्रदेश में हर दिन छुट्टा पशुओं के कारण किसी न किसी की मौत हो रही है। भाजपा सरकार में छुट्टा पशु, महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और अपराध सब बेतहाशा बढ़ रहा है। भाजपा सरकार को जनता की तकलीफों की कतई परवाह नहीं है।अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक ने छुट्टा पशुओं की समस्या के समाधान के लिए हवाई घोषणाएं की। मुख्यमंत्री ने तो छुट्टा पशुओं को सड़कों और किसानों के खेतों से हटाने के लिए न जाने कितनी बार निर्देश दिये है लेकिन हालात जस के तस हैं। यह समस्या और बढ़ती जा रही है।

पूरे प्रदेश का किसान छुट्टा पशुओं के कारण फसलों की बर्बादी से परेशान है। अन्ना जानवर किसानों की मेहनत पर पानी फेर रहे हैं।श्री यादव ने कहा कि इस महंगाई में किसान लागत लगाकर दाल, सब्जी तथा अन्य फसलें तैयार करता है। छुट्टा जानवर उन्हें चरने के साथ उन्हें रौंद डालते हैं। किसानों को आर्थिक नुकसान हो रहा है साथ में भाजपा सरकार में प्रदेश में अब तक सैकड़ों लोग छुट्टा पशुओं से अपनी जान गंवा चुके हैं।अभी कल ही एटा में खेत पर काम कर रहे किसान की सांड़ के हमले में मौत हो गई। कुछ दिन पहले निधौलीकलॉ में एक किसान की मौत सांड़ के हमले से हुई थी। कन्नौज में किसानों की फसलों को अन्ना जानवर नुकसान पहुंचा रहे हैं। किसान दिन रात जागकर खेत की रखवाली कर रहे हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री और उनका प्रशासन आवारा पशुओं की इस समस्या को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। उन्होंने प्रदेश के किसानों और आम जनता को अपने हाल पर छोड़ दिया है। छुट्टा पशुओं को लेकर सरकार की कागजी कार्यवाई और झूठी घोषणाओं का अब तक कोई असर नहीं दिखा है। प्रदेश का कोई जिला नहीं बचा है जहां पर छुट्टा पशुओं के कारण मौत न हुई हो, लेकिन सरकार ने अब तक किसी पीडि़त परिवार की कोई आर्थिक मदद नहीं की है।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More