Home » टिकटॉक ने लागत में कटौती के लिए की कर्मचारियों की छंटनी

टिकटॉक ने लागत में कटौती के लिए की कर्मचारियों की छंटनी

by Bhupendra Sahu

सैन फ्रांसिस्को । चीनी शॉर्ट-वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक भी छंटनी करने वाली बड़ी कंपनियों में शामिल हो गया है। लागत कम करने के लिए एक निश्चित संख्या में कर्मचारियों को जाने के लिए कहा गया है। कंपनी के प्रवक्ता के मुताबिक, नौकरी में कटौती ज्यादातर बिक्री और विज्ञापन प्रभाग में हुई।
प्रभावित कर्मचारी लॉस एंजिल्स, न्यूयॉर्क, ऑस्टिन और कुछ वैश्विक स्थानों पर काम करते थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि 60 कर्मचारियों को जाने के लिए कहा गया है। हालाँकि, अन्य रिपोर्टों में उल्लेख किया गया है कि टिकटॉक में कम से कम 100 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि टिकटॉक छंटनी की घोषणा के मद्देनजर एक आम बैठक आयोजित करने वाला है।
अमेरिका में टिकटॉक के लगभग सात हजार कर्मचारी हैं और देश में इसके 15 करोड़ से अधिक सक्रिय यूजर हैं। इस साल गूगल, अमेजन, यूनिटी और डिस्कॉर्ड सहित अन्य तकनीकी कंपनियों ने भी नौकरियों में कटौती की घोषणा की है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कथित तौर पर कर्मचारियों को इस साल और अधिक नौकरियों में कटौती के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है।
कथित तौर पर यूट्यूब अपने निर्माता प्रबंधन और संचालन टीमों से कम से कम 100 कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है। इस साल करीब 62 टेक कंपनियों ने 10 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। दुनिया भर में स्टार्टअप समेत टेक कंपनियों ने 2022 और 2023 में 4,25,000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया, जबकि इसी समय सीमा में भारत में 36 हजार से अधिक कर्मचारियों को बर्खास्त किया गया।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More