Home » एक्स से ही मैसेज और ऑडियो-वीडियो कॉलिंग करेंगे एलन मस्क , फोन नंबर कर देंगे बंद; जानें वजह

एक्स से ही मैसेज और ऑडियो-वीडियो कॉलिंग करेंगे एलन मस्क , फोन नंबर कर देंगे बंद; जानें वजह

by Bhupendra Sahu

नई दिल्ली। टेक अरबपति एलन मस्क ने एक्स के ऑडियो/वीडियो कॉलिंग फीचर को बढ़ावा देते हुए कहा कि वह अपना फोन नंबर बंद कर देंगे, ऑडियो और वीडियो कॉल के लिए केवल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स का उपयोग करेंगे। मस्क ने एक्स पर लिखा, कुछ महीनों में, मैं अपना फोन नंबर बंद कर दूंगा और टेक्स्ट और ऑडियो/वीडियो कॉल के लिए एक्स का उपयोग करूंगा। मस्क के इस कदम को एक्स की ऑडियो और वीडियो कॉलिंग क्षमताओं को बढ़ावा देने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। इन सुविधाओं को पिछले साल अक्टूबर में जारी किया गया था, तब से मस्क सक्रिय रूप से एक्स को एक सर्वव्यापी ऐप बनाने पर जोर दे रहे हैं।

इस फीचर को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था। जिसे चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराया गया था। पिछले महीने, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए ऐप से सीधे ऑडियो और वीडियो कॉल करने की सुविधा शुरू की थी। मस्क की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कई यूजर्स ने अपने विचार साझा किए। एक यूजर ने लिखा, 2027 में एलन मस्क – मैं अब अपने फोन का उपयोग टेक्स्ट या ऑडियो विजुअल के लिए नहीं कर रहा हूं। मैं अपने ब्रेनवेव्स और न्यूरल फ्लॉन्क लिंक 47.2 का उपयोग कर रहा हूं।
एक अन्य उपयोगकर्ता ने कहा, क्या इसे एन्क्रिप्ट किया जाएगा या अल्फाबेट एजेंसियां सुन रही होंगी। एक अन्य उपयोगकर्ता ने उल्लेख किया, आपको बैंक लेनदेन के लिए ओटीपी कहां से प्राप्त होंगे? इस बीच, डाउनलोड के मामले में एक्स ने एप्पल के ऐप स्टोर चार्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया है। मस्क ने पोस्ट किया, एक्स अब किसी भी तरह का सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला ऐप है।
0

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More