Home » भीषण गर्मी से मनरेगा मजदूर की मौत

भीषण गर्मी से मनरेगा मजदूर की मौत

by Bhupendra Sahu

बालोद  । छत्‍तीसगढ़ में भीषण गर्मी और लू के चलते पिछले छह दिनों में 24 लोगों की मौत हो गई। इसी बीच बालोद जिले में भी मनरेगा अंतर्गत कार्य रहे 60 वर्षीय मजदूर की मौत हो गई है। आशंका जताई जा रही है कि लू की वजह से मजदूर की मौत हुई है। घटना आज सोमवार सुबह 7 बजे की है। जिले के अर्जुन्दा थाना क्षेत्र और गुंडरदेही जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम माहुद/अ में तालाब गहरीकरण का कार्य कर रहे 60 वर्षीय विश्राम सिंह साहू की मौत हो गई है। जब मजदूर विश्राम सिंह साहू सुबह तालाब गहरीकरण के कार्य के लिए पहुंचा था, तभी कार्यस्थल पर अचानक चक्कर खाकर मजदूर विश्राम सिंह साहू नीचे गिर गया, जहां मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

मृतक को अर्जुन्दा अस्पताल लाया गया है, जहां पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के पश्चात ही मौत की वजह सामने आएगी। बताया जा रहा है कि जहां तालाब गहरीकरण का कार्य चल रहा था, वहां करीबन 200 मजदूर कार्यरत थे। भीषण गर्मी को देखते हुए कार्यस्थल पर मजदूरों के लिए शामियाना व पर्याप्त छांव की व्यवस्था नहीं की गई थी। आशंका जताई जा रही है कि लू की वजह से विश्राम की मौत हुई है।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More