Home » भाजपा जीत की तैयारी में जुटी, 9 जून को कर्तव्य पथ पर हो सकता है समारोह

भाजपा जीत की तैयारी में जुटी, 9 जून को कर्तव्य पथ पर हो सकता है समारोह

by Bhupendra Sahu

नईदिल्ली लोकसभा चुनाव के ज्यादातर एग्जिट पोल में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है।इससे उत्साहित भाजपा इस हफ्ते के आखिर में एक भव्य राजनीतिक समारोह की योजना बना रही है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये कार्यक्रम दिल्ली में भारत मंडपम या कर्तव्य पथ पर आयोजित होने की संभावना है, जिसमें 8,000 से लेकर 10,000 लोग तक शामिल हो सकते हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक, शपथ ग्रहण समारोह वाले दिन ही भाजपा राजनीतिक कार्यक्रम आयोजित कर सकती है। इसमें भव्य लाइट और साउंड शो भी होगा।भारत की सांस्कृतिक विरासत थीम पर इस कार्यक्रम की योजना बनाई जा रही है। इसमें विदेशी सरकारों के प्रतिनिधि भी शामिल हो सकते हैं। इस समारोह की तारीख निर्धारित नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि ये 9 जून को हो सकता है।
लोकसभा सचिवालय भी नए सांसदों की यात्रा को लेकर तैयारी में जुट गया है। शपथ ग्रहण के लिए उनके ठहरने की सुविधा पर भी काम हो रहा है।राष्ट्रपति सचिवालय ने राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह के लिए सजावटी पौधों की आपूर्ति के लिए टेंडर जारी किया है। 21.97 लाख रुपये की अनुमानित लागत वाला ये टेंडर आज खोला जाएगा और ठेकेदार को 5 दिनों में पौधों की आपूर्ति करनी होगी।
भाजपा नेता ने कहा, एक राजनीतिक कार्यक्रम और एक बड़ी सभा की मेजबानी पर वरिष्ठ नेतृत्व द्वारा चर्चा की गई है। रामलीला मैदान और लाल किले से लेकर भारत मंडपम और यशोभूमि कंवेंशन सेंटर तक विभिन्न स्थानों को विकल्प के रूप में चुना गया है। विशेष रूप से मौसम को देखते हुए यह कार्यक्रम भारत मंडपम या यशोभूमि में आयोजित होने की संभावना है।
००

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More