Home » खतरों के खिलाड़ी की कड़ी तैयारी के तहत निमृत कौर अहलूवालिया ने एमएमए, किक बॉक्सिंग की शुरुआत की

खतरों के खिलाड़ी की कड़ी तैयारी के तहत निमृत कौर अहलूवालिया ने एमएमए, किक बॉक्सिंग की शुरुआत की

by Bhupendra Sahu

अभिनेत्री निमरित कौर अहलूवालिया ने हाल ही में लोकप्रिय रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी के लिए अपनी कड़ी और परिवर्तनकारी तैयारी के बारे में खुलासा किया। उनकी यात्रा को एक कठोर और विविध कसरत व्यवस्था द्वारा चिह्नित किया गया था, जिसे शारीरिक और मानसिक दोनों को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया था।निमरित ने साझा किया, मैंने एमएमए और किक बॉक्सिंग को अपने वर्कआउट शासन में शामिल किया।

एमएमए के साथ मैंने अपनी मानसिकता में एक संपूर्ण बदलाव का अनुभव किया है। आप सीखते हैं कि परिस्थितियों के बावजूद कैसे हार नहीं माननी चाहिए, जिसने मुझे मानसिक रूप से शो में आगे बढ़ाया और नेतृत्व किया। मैने शो के दौरान कभी भी कोई स्टंट नहीं छोड़ा। एमएमए के अलावा, मेरे शासन में क्रॉसफि़ट, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और मोबिलिटी शामिल थी। तैयारी के दौरान मुझे रिकवरी के महत्व का और भी अधिक एहसास हुआ, जो कि हम अक्सर अपने शरीर को पर्याप्त मात्रा में नहीं देते आगे बाधा उत्पन्न हो सकती है। मैं समझ गई कि संतुलन बनाना जरूरी है।

इसलिए हमेशा अपने शरीर की सुनें और समय पर बर्फ से स्नान और मालिश करना सुनिश्चित करें।अपनी तैयारी के प्रति निमरित का समर्पण न केवल उनके शारीरिक परिवर्तन में बल्कि उनकी मानसिक दृढ़ता में भी स्पष्ट है, जो उनके प्रशंसकों के लिए एक आदर्श उदाहरण है। उनकी यात्रा संतुलन, पुनर्प्राप्ति और मानसिक शक्ति के महत्व को रेखांकित करती है, जिससे कई लोगों को नए जोश के साथ अपने स्वयं के फिटनेस और कल्याण लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरणा मिलती है।
००

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More