Home » इंग्लिश टीम को लगा बड़ा झटका, इस साल क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे मार्क वुड

इंग्लिश टीम को लगा बड़ा झटका, इस साल क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे मार्क वुड

by Bhupendra Sahu

लंदन। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को एक बयान में बताया कि तेज गेंदबाज मार्क वुड दाएं कोहनी की चोट के कारण शेष वर्ष के लिए बाहर हो गए हैं। वुड श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान चोटिल हुए थे और सीरीज के दूसरे और तीसरे टेस्ट बाहर थे।
मेडिकल स्कैन से पता चला है कि वुड की दाहिनी कोहनी में चोट है। ईसीबी ने कहा कि गर्मियों की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान मार्क वुड को अपनी कोहनी में अकडऩ और तकलीफ महसूस हुई थी।
वुड ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान गेंदबाजी के दौरान परेशानी का सामना किया था।
ईसीबी ने कहा, उस टेस्ट मैच के दौरान वुड को दाहिनी जांघ में भी चोट लगी थी, जिसका इलाज किया जा रहा है और वह इससे अच्छी तरह से उबर रहे हैं।
बयान में बताया गया कि वुड अपने रिहैब पर ईसीबी मेडिकल टीम के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे।
वह अक्टूबर में पाकिस्तान और दिसंबर में न्यूजीलैंड के आगामी टेस्ट दौरे का भी हिस्सा नहीं होंगे। वुड इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की मेडिकल टीम के साथ जुड़े रहेंगे और उनकी पूरी कोशिश होगी कि वह अगले साल की शुरुआत में भारत के सीमित ओवरों के दौरे से पहले फिट हो जाएं। क्योंकि इस दौरे के ठीक बाद चैंपियंस ट्रॉफी का भी आयोजन होना है।
हालांकि, आत्मविश्वास से लबरेज वुड को जल्द मैदान पर लौटने की पूरी उम्मीद है। वुड ने कहा कि उन्हें अगले साल की शुरुआत में फिर से मैदान पर उतरने का पूरा भरोसा है।
उन्होंने कहा, मैं साल के बाकी समय में आराम करने और खुद को तैयार करने के लिए समय नहीं निकाल पाऊंगा। मुझे पूरी उम्मीद है कि मैं 2025 की शुरुआत में वापस आकर मैदान पर उतरूंगा। मैं पहले भी इस तरह की चुनौती का सामना कर चुका हूं। मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करने पर बहुत गर्व है और इससे बेहतर कोई एहसास नहीं हो सकता।
००

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More