Home » विकास के रास्ते पर चल रहा भारत: अमित शाह

विकास के रास्ते पर चल रहा भारत: अमित शाह

by Bhupendra Sahu

नईदिल्ली। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के आज 100 दिन पूरे हो गए. इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. गृह मंत्री शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएम मोदी के जन्मदिन के बारे में भी जानकारी दी. गृह मंत्री ने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी जी का जन्म दिन है. पूरे देश में कई संस्थाएं जन्मदिन को सेवा पखवाड़े के नाम से निर्णय किया है. जो हर साल किया जाता है. गृह मंत्री शाह ने कहा कि, 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक 15 दिनों तक देशभर के सभी जरूरतमंद लोगों की सेवा में हमारे जैसे कई कार्यकर्ता इसको लगाएंगे. शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री एक छोटे से गांव के एक गरीब परिवार में जन्म लेकर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री बने, न केवल प्रधानमंत्री बने 10 साल में दुनियाभर से 15 अलग अलग राष्ट्रों ने इनको अपना सर्वोच्च पुरस्कार देकर प्रधानमंत्री ने हमारे देश का गौरव बढ़ाया है.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ये प्रेस वार्ता मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिनों के कामकाल पर सूचना देने के लिए बुलाई गई है. शाह ने कहा कि लगातार दस साल भारत के विकास को समर्पित, भारत की सुरक्षा को समर्पित और भारत के गरीबों के कल्याण को समर्पित सरकार को चलाने के बाद इस आम चुनाव में तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी को हमारी साथी दलों को सरकार बनाने का जनादेश जनता ने दिया. यही नहीं 60 साल में पहली बार कोई एक नेता अपनी घोषणा के साथ देश का प्रधानमंत्री बनकर देश का नेतृत्व कर रहा है.
शाह ने आगे कहा कि इन दस सालों में देश की बाहरी सुरक्षा, देश की आंतरिक सुरक्षा और देश की रक्षा प्रणाली को मजबूत कर मोदी सरकार ने बहुत बड़ी सफलता मोदी जी के नेतृत्व में प्राप्त की है. उन्होंने कहा कि शिक्षा के अंदर अमूलचूल परिवर्तन हमारे चिरपुरातन शिक्षा शैक्षणिक मूल्यों को समाहित करते हुए हमारी भाषाओं को गौरवान्वित करते हुए और आधुनिक से आधुनिक शिक्षा को समाहित करते हुए नई शिक्षा नीति लाने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया है.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब मेक इन इंडिया का नारा दिया गया. तब काफी लोग मखौल उड़ाते थे. मगर आज मैं बहुत फक्र के साथ कह सकता हूं कि भारत आज पूरी दुनिया में उत्पादन का बहुत बड़ा केंद्र बन चुका है. हमारी डिजिटल इंडिया की योजना को दुनिया के कई देश समझना भी चाहते हैं, स्वीकारना भी चाहते हैं और उसको अपने विकास का आधार भी बनाना चाहते हैं. इकॉनोमी की 13 के 13 पैरामीटर में चाहे बैंकिंग हो, चाहे मुद्रास्फीति हो, चाहे विकास दर हो, हर पैरामीटर में हमने डिसिपिलन लाए हैं और प्रगति भी की है.

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More