Home » 21 सितंबर को सीएम पद की शपथ ले सकती हैं आतिशी, एलजी ने प्रस्तावित की तारीख

21 सितंबर को सीएम पद की शपथ ले सकती हैं आतिशी, एलजी ने प्रस्तावित की तारीख

by Bhupendra Sahu

नई दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भेजे पत्र में नामित सीएम आतिशी के शपथ ग्रहण के लिए 21 सितंबर की तारीख प्रस्तावित की है। सूत्रों ने बुधवार को बताया कि एलजी ने निवर्तमान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा भी मुर्मू को भेज दिया गया है। वहीं आम आदमी पार्टी ने कहा है कि वह दिल्ली में रैलियों का आयोजन करेगी जिनमें अरविंद केजरीवाल जनता का फीडबैक लेंगे।
सूत्रों ने बताया कि दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भेजे पत्र में मनोनीत मुख्यमंत्री आतिशी के शपथ ग्रहण की तिथि 21 सितंबर प्रस्तावित की है। यही नहीं एलजी ने निवर्तमान सीएम अरविंद केजरीवाल का त्यागपत्र भी राष्ट्रपति मुर्मू को भेज दिया है।
हालांकि, ्र्रक्क विधायक दल की ओर से अभी तक मनोनीत सीएम के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कोई तिथि प्रस्तावित नहीं की गई है। बता दें कि एक दिन पहले मंगलवार को केजरीवाल ने उपराज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। यही नहीं आतिशी ने दिल्ली में नई सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया था।
इस बीच अधिकारियों ने बताया कि आतिशी को ‘जेडÓ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जा सकती है। एक अधिकारी ने बताया कि अगले कुछ दिनों में आतिशी के सुरक्षा घेरे पर फैसला लिया जाएगा। मौजूदा प्रोटोकॉल के तहत दिल्ली के सीएम को ‘जेडÓ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई जाती है।
दिल्ली पुलिस इस श्रेणी के तहत पालियों में लगभग 22 जवानों को तैनात करती है। दिल्ली पुलिस केजरीवाल की सुरक्षा की भी समीक्षा करेगी, क्योंकि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। केजरीवाल को जेड प्लस सुरक्षा मिली है। इसके तहत केजरीवाल को एक पाली में करीब 40 सुरक्षाकर्मी मुहैया कराए जाते हैं।
इस बीच आम आदमी पार्टी के नेता संदीप पाठक ने कहा कि पार्टी दिल्ली में रैलियां करेगी, जिनमें अरविंद केजरीवाल लोगों से बातचीत करेंगे और अपनी ईमानदारी पर आवाम का फीडबैक लेंगे। आज या कल में इन रैलियों के बारे में घोषणा कर दी जाएगी। केजरीवाल ने लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए जेल में रहते हुए इस्तीफा नहीं दिया था। उन्होंने अपने आदर्शों के कारण अब इस्तीफा दे दिया है। भाजपा हर जगह सरकारें गिरा रही है। केजरीवाल ने जेल में रहते हुए इस्तीफा ना देकर भाजपा की योजना को विफल कर दिया।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More