Home » मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने रीजनल इंडस्ट्री कांक्लेव में आये उद्योग समूहों के प्रतिनिधियों से की वन-टू-वन चर्चा

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने रीजनल इंडस्ट्री कांक्लेव में आये उद्योग समूहों के प्रतिनिधियों से की वन-टू-वन चर्चा

by Bhupendra Sahu

भोपाल : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सागर रीज़नल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में आए उद्योगपतियों और निवेशकों से प्रदेश में निवेश तथा औद्योगिक गतिविधियों के विस्तार के संबंध में वन टु वन चर्चा की। मुख्यमंत्री डॉ. यादव को भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के एमडी श्री ए.एन. श्रीराम ने बताया कि बीना रिफाइनरी के विस्तारीकरण के साथ यहाँ युवाओं के कौशल विकास के लिए स्किल डेवलपमेंट इंस्टिट्यूट की योजना है। ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन के कार्यकारी संचालक श्री एस. के. दास ने बातचीत के क्रम में बताया कि हटा में प्राकृतिक गैस उत्पादन वर्ष 2026-2027 तक प्रारंभ होगा, जिससे सरकार को राजस्व प्राप्ति के साथ ही स्थानीय स्तर पर रोज़गार की संभावनाएँ भी सृजित होंगी।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने खाद्य प्र-संस्करण इकाइयों की स्थापना एवं उससे सृजित होने वाले रोज़गार के संबंध में स्वस्ति एग्रो साइंस प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर डॉ. अनिल तिवारी, बारमाल्ट के एमडी श्री प्रमिल जिंदल से चर्चा की।

नवकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में पर्याप्त विस्तार की संभावना

मुख्यमंत्री डॉ. यादव से प्रदेश में ऊर्जा और नवकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में निवेश के लिए सनकाइंड ग्रुप के चेयरमेन एवं एमडी श्री हनीश गुप्ता, इंसोलेशन ग्रीन एनर्जी के चेयरमैन श्री मनीष गुप्ता, एल्पेक्स सोलर लिमिटेड के सीईओ श्री आदित्य सहगल ने भी रुचि अभिव्यक्त की।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव से प्रदेश में आईटी, सेमीकंडक्टर क्षेत्र में अपार संभावनाओं को देखते हुए एसेड्स प्राइवेट लिमिटेड के एमडी श्री रौनक़ चौधरी एवं डाटा सेंट्रिक्स के एमडी श्री नवजोत सिंह सन्धू ने चर्चा की। अवनी एपेरल के एम.डी. श्री अज्ञात गुप्ता, पैसिफ़िक मेटास्टील के श्री जे.पी. अग्रवाल ने मानव संसाधन एवं खनन के संबंध में चर्चा की। वन-टू-वन चर्चा में युवाओं के कौशल विकास संबंधी गतिविधियों के संचालन की संभावनाओं के मद्देनज़र डिक्की मध्यप्रदेश के अध्यक्ष डॉ. अनिल सिरवैया से भी बातचीत हुई।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने तथा एविएशन क्षेत्र की योजना के बारे में ईज़ माय ट्रिप के सीईओ श्री मनोज सोनी एवं फ्लाई ओला के प्रतिनिधि श्री एस राम से भी वन-टू-वन चर्चा की। मुख्यमंत्री डॉ. यादव को प्रदेश में सोर ऊर्जा संयंत्र तथा जबलपुर, इंदौर एवं ग्वालियर में अस्पताल निर्माण योजना से बंसल ग्रुप के प्रमोटर श्री सुनील बंसल ने रूबरू कराया।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव से वन-टू-वन चर्चा के क्रम में प्रदेश में अधोसंरचना विकास क्षेत्र में दारा इंजीनियरिंग एण्ड इंफ्रास्ट्रक्चर के चेयरमैन डॉ. पापू राम विष्णोई, सिग्मा इंजीनियरिंग के एमडी श्री हसन सरदार खान, स्वर्ण भारत स्टील प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर श्री अनिल सिंह दाँगी ने चर्चा की।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More