Home » इंटरनेशनल क्रश बनी एमिलिया खेर, खूबसूरती देख आप भी कहेंगे इसे तो मॉडल होना चाहिए

इंटरनेशनल क्रश बनी एमिलिया खेर, खूबसूरती देख आप भी कहेंगे इसे तो मॉडल होना चाहिए

by Bhupendra Sahu

नईदिल्ली। वुमेन्स टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर पहली ट्रॉफी जीती. इस जीत के बाद एक कीवी खिलाड़ी अपनी खूबसूरती के लिए सोशल मीडिया पर चर्चा में बनी हुई हैं, जिनका नाम है एमिलिया खेर. जी हां, ये वही ऑलरआउंडर खिलाड़ी हैं, जिन्होंने कीवी टीम को खिताबी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.
न्यूजीलैंड की स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी एमिलिया खेर ने पूरे टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान शानदार प्रदर्शन किया. इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए चुना गया. इतना ही नहीं साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए फाइनल मैच में भी एमिलिया ने पहले बल्ले से 43(38) रन बनाए और फिर अपने स्पेल के 4 ओवरों में 24 रन देकर 3 विकेट चटका लिए. अपने इस मैच विनिंग प्रदर्शन की बदौलत एलिमिया ने फाइनल में मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी जीता.
24 साल की एलिमिया ने पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन खेल दिखा सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. मगर, उनके खेल से ज्यादा इस वक्त उनकी खूबसूरती की चर्चा हो रही है. इंस्टाग्राम पर इस क्रिकेटर के 76 हजार से अधिक फॉलोवर्स हैं. वह अक्सर अपनी अचीवमेंट की फोटोज शेयर करती रहती हैं.
24 साल की एलिमिया केर एक क्रिकेट से रिश्ता रखने वाले परिवार से आती हैं. उनके दादा ब्रूस मरे ने न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेला था. उनकी बहन जेस केर भी नेशनल टीम का हिस्सा हैं. ये कहना गलत नहीं होगा कि क्रिकेट एलिमिया के खून में ही है. एलिमिया खेर ने न्यूजीलैंड के लिए 74 वनडे मैचों में 2082 रन बनाने के अलावा 91 विकेट भी ले चुकी हैं. वनडे में उनका हाईएस्ट स्कोर 232* है. 85ञ्ज20ढ्ढ मैचों में 1296 रन बनाने के साथ-साथ 93 विकेट झटक चुकी हैं.
००

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More