Home » Gujarat में AAP को बड़ा झटका, 5 में से एक विधायक का इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चा

Gujarat में AAP को बड़ा झटका, 5 में से एक विधायक का इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चा

by Bhupendra Sahu

आम आदमी (आप) पार्टी के विधायक भूपेन्द्रभाई भायानी ने बुधवार को गुजरात विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। सूत्रों ने बताया कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। एक अधिकारी ने बताया कि जूनागढ़ जिले की विसावदर सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले भयानी ने सुबह गांधीनगर में गुजरात विधानसभा अध्यक्ष शंकर चौधरी को अपना इस्तीफा सौंप दिया। सोशल मीडिया पर प्रसारित अपने त्यागपत्र में भायानी, जिन्हें भूपत भयानी के नाम से भी जाना जाता है, ने कहा कि वह विधायक के रूप में इस्तीफा दे रहे हैं, लेकिन उन्होंने इस फैसले के पीछे कोई कारण नहीं बताया।

पिछले गुजरात विधानसभा चुनावों में, अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने लगभग 13 प्रतिशत वोट शेयर के साथ पांच निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल करके असाधारण प्रदर्शन किया था। लेकिन ताजा घटनाक्रम पार्टी के लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में अपने पदचिह्नों का विस्तार करने की उम्मीद कर रही थी। आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्य के रूप में अपनी सीट सुरक्षित करने वाले भयानी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में संभावित वापसी का संकेत दिया है, वह पार्टी जिसका वह मूल रूप से आप में जाने से पहले हिस्सा थे। उन्होंने विसावदर विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की, जो केशुभाई पटेल के मुख्यमंत्री रहते हुए भाजपा का गढ़ था।

गौरतलब है कि एपीपी विधायक ने अपना इस्तीफा गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष शंकर चौधरी को सौंप दिया है। विसावदर में उनकी जीत, जिस निर्वाचन क्षेत्र पर पहले तीन बार पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का कब्जा था, को प्रतिष्ठित माना गया। पाटीदार भयानी ने मौजूदा कांग्रेस विधायक हर्षद रिबदिया के खिलाफ 7,063 वोटों के अंतर से जीत हासिल की, जो भाजपा में शामिल हो गए थे। आप के बैनर तले अपनी सफलता के बावजूद, भयानी की भाजपा के साथ पिछली संबद्धता और उनके हालिया बयानों ने उनके भविष्य के कदमों के बारे में अटकलें लगाई हैं। उन्होंने सार्वजनिक रूप से कहा कि वह भाजपा में लौटने पर निर्णय लेने से पहले लोगों से परामर्श करेंगे।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More