Home » फ्लिपकार्ट को-फाउंडर बिन्नी बंसल बोर्ड से हुए बाहर, कंपनी छोडऩे के बाद कही ये बात

फ्लिपकार्ट को-फाउंडर बिन्नी बंसल बोर्ड से हुए बाहर, कंपनी छोडऩे के बाद कही ये बात

by Bhupendra Sahu

नई दिल्ली । फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल 16 साल से ज्यादा समय के बाद ऑफिशियल तौर पर ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के बोर्ड से बाहर हो गए हैं। दूसरे सह-संस्थापक सचिन बंसल ने 2018 में बोर्ड छोड़ दिया था। फ्लिपकार्ट छोडऩे के बाद, सचिन ने फाइनेंशियल सर्विस फर्म नवी की स्थापना की। बिन्नी ने एक बयान में कहा, फ्लिपकार्ट एक मजबूत नेतृत्व टीम और आगे बढऩे के स्पष्ट रास्ते के साथ एक मजबूत स्थिति में है, और इस विश्वास के साथ, मैंने कंपनी छोडऩे का फैसला किया है, यह जानते हुए कि कंपनी सक्षम हाथों में है।

उन्होंने कहा, मैं टीम को शुभकामनाएं देता हूं, वे कस्टमर्स के लिए एक्सपीरियंस बदलना जारी रखेंगे और मैं बिजनेस का एक मजबूत सपोर्टर बना रहूंगा। फ्लिपकार्ट ग्रुप के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने शनिवार को एक बयान में कहा कि कंपनी एक शानदार विचार और कड़ी मेहनत का नतीजा है, जिसे भारत में खरीदारी के तरीके को बदलने के लिए प्रतिबद्ध टीमों द्वारा बनाया गया है। उन्होंने कहा, हम बिन्नी को अपने अगले उद्यम के लिए शुभकामनाएं देते हैं और इंडियन रिटेल इकोसिस्टम पर उनके गहरे प्रभाव के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं।
इस महीने की शुरुआत में, बिन्नी ने ‘ओप्पडूरÓ नाम से एक नए उद्यम की घोषणा की, जो ई-कॉमर्स कंपनियों को एंड-टू-एंड सॉल्यूशन प्रदान करके वैश्विक स्तर पर परिचालन का विस्तार करने में मदद करेगा। रिपोर्टों के अनुसार, ओप्पडूर शुरुआत में अमेरिका, कनाडा, मैक्सिको, यूके, जर्मनी, सिंगापुर, जापान और ऑस्ट्रेलिया में ई-कॉमर्स कंपनियों पर ध्यान केंद्रित करेगा। पिछले साल, बंसल ने फ्लिपकार्ट में अपनी शेष हिस्सेदारी बेच दी और फ्लिपकार्ट में अपनी हिस्सेदारी से लगभग 1-1.5 बिलियन डॉलर प्राप्त किए। बिन्नी, सचिन बंसल के साथ, 2018 में फ्लिपकार्ट को वॉलमार्ट को लगभग 16 बिलियन डॉलर में बेचने के बाद बाहर निकल गए। बिन्नी ने एको, एथर एनर्जी, क्योरफूड्स, कल्टफिट, ब्राइटचैम्प्स, अनएकेडमी, युलु और अन्य जैसे लगभग 60 स्टार्टअप का समर्थन किया है।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More