Home » जसप्रीत बुमराह ने चौथी बार चटकाए 4 विकेट

जसप्रीत बुमराह ने चौथी बार चटकाए 4 विकेट

by Bhupendra Sahu

0-भारत बनाम इंग्लैंड, पहला टेस्ट
हैदराबाद। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हैदराबाद में 5 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड क्रिकेट टीम की दूसरी पारी में उम्दा गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए।यह उनके टेस्ट करियर का चौथा और इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा 4 विकेट हॉल है।उन्होंने इस टेस्ट की पहली पारी में 2 विकेट चटकाए थे। उनकी गेंदबाजी के कारण भारत ने इंग्लैंड को बढ़ी बढ़त लेने से रोक दिया।
बुमराह ने 113 रन के कुल टीम स्कोर पर बेन डकेट (47) को बोल्ड आउट करते हुए अपने विकेटों का खाता खोला था।इसके बाद उन्होंने जो रूट (2), रेहान अहमद (28) और ओली पोप (196) को भी पवेलियन की राह दिखाई।उन्होंने 16.1 ओवर में 41 रन देते हुए 4 विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने 4 ओवर मेडन भी फेंके। उनकी गेंदबाजी का इंग्लिश बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था।
बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी करना पसंद है। उन्होंने इस टीम के विरुद्ध 11 टेस्ट की 20 पारियों में 22.93 की औसत से 47 विकेट लिए हैं। दिलचस्प रूप से उनके करियर में सबसे ज्यादा विकेट भी इंग्लिश टीम के खिलाफ ही हैं।
बुमराह ने 2018 में अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का आगाज किया था।उन्होंने अब तक 33 टेस्ट की 63 पारियों में लगभग 21 की औसत से 146 विकेट लिए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 6/27 विकेट का रहा है। उन्हें ज्यादातर सफलताएं विदेशों में ही मिली है।विशेष रूप से उन्होंने भारत में सिर्फ 5 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 20 विकेट अपने नाम किए हैं।एक टेस्ट मैच में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 86 रन देते हुए 9 विकेट लेना रहा हैं।
००

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More