Home » राम के नाम पर वोट मांग रही भाजपा-प्रियंका गांधी

राम के नाम पर वोट मांग रही भाजपा-प्रियंका गांधी

by Bhupendra Sahu

सरेनी,रायबरेली । भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को सरेनी व भोजपुर में जनसभाओं को संबोधित किया।कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गाँधी सरेनी बाजार के लाल बहादुर शास्त्री शहीद इंटर कॉलेज खेल मैदान में लगभग 5 बजे पहुँची,जहाँ उनके इंतजार में हजारों लोग आग उगलती गर्मी में भी दोपहर से ही उनके आने की बाट जोह रहे थे।उन्होंने वहाँ आयोजित नुक्कड़ सभा में कहा कि रायबरेली के धरती के किसानों ने अपने हक को पाने के लिए आंदोलन किया व कुर्बानी दी।यही वजह रही कि जवाहरलाल नेहरू,स्वर्गीय इंदिरा गाँधी व मेरी माँ ने इसे अपनी कर्मभूमि बनाया।

यहाँ के लोगों ने भरपूर साथ दिया।मेरे भाई राहुल गाँधी इस बार इस संसदीय सीट से पार्टी के प्रत्याशी हैं।वो दिल के सच्चे हैं।उन्होंने यहाँ से चुनाव लडऩे का फैसला रिश्तों की डोर को मजबूत करने के लिए किया है।उन्होंने सत्तापक्ष के नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि वे जनता को मुद्दों से भटकाकर सिर्फ राम के नाम पर वोट पाने की कोशिश में लगे हैं।हम काम के नाम पर वोट माँगते हैं।कांग्रेस की सरकारें महिलाओं को समृद्ध करने में लगी हैं।भाजपा शासन में बड़े-बड़े उद्योगपतियों को लाभ मिला है।गरीब का कर्ज न माफ करके खरबपतियों के कर्ज माफ किये हैं।उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो देश के युवाओं को नौकरी मिलेगी।गरीब व महिला आर्थिक रूप से समृद्ध होंगे।उन्होंने मीटिंग में उमड़़े जनसैलाब को देखकर कहा कि विपक्षियों की रातों की नींद खराब है।

उन्होंने सभी से आगामी 20 मई को होने जा रहे चुनाव में राहुल गाँधी को भारी बहुमत से जिताने की अपील करते हुए कहा कि आप ऐसी राजनीति की शुरुआत कीजिए जो अहंकार से मुक्त हो,ऐसी सरकार बनाइए जो आपके लिए काम करे।जैसे इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने आपके लिए काम किया।इस बार अपनी सरकार बनाइए।कांग्रेस को भारी बहुमत से जिताइए।इस दौरान उन्होंने कहा कि आपके यहां भाजपा के प्रत्याशी हैं जिनका काम है सिर्फ जनता को प्रताडि़त करना,जमीनें हड़पना,कोटेदारों और प्रधानों को डराना,धमकाना,आतंक फैला रखा है।उनके पांच भाई यही कर रहे हैं।क्षेत्र में आतंक फैला रखा है।मनरेगा आया तो कांग्रेसी सरकार थी,उससे आपको सुविधा मिली।हमारी सरकार में मनरेगा में पैसा मिलता था।आज मोदी जी की सरकार में मनरेगा में आपको पैसा नहीं मिल पा रहा।मोदी जी इस योजना को बंद करना चाह रहे थे।इसके बारे में उन्होंने भाषण भी दिया था और तब उन्हें मालूम चला कि अगर मनरेगा बंद करेंगे तो बहुत विरोध होगा,जनता नाराज हो जाएगी। धीरे-धीरे उन्होंने इसे कमजोर करने का काम किया है।

यहां के जो प्रत्याशी हैं वह कोटेदार व प्रधानों को प्रताडि़त क्यों करते हैं। क्योंकि यह चाहते हैं कि यह सारे निर्णय खुद करें।इन्हीं की तरह मोदी जी केंद्र में खुद निर्णय वह स्वयं करना चाहते हैं।उनकी और हमारी विचारधारा में यही अंतर है।इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य अजय सिंह एडवोकेट,पूर्व विधायक अशोक सिंह,राजेंद्र मिश्रा,ब्लाक अध्यक्ष गिरीश सिंह,मनोज द्विवेदी,सुधा द्विवेदी,संजीव पांड़ेय,अभिनव तिवारी संगम,जितेंद्र द्विवेदी,आसू अग्निहोत्री,मो. अमीन हाशमी,सपा नेता राज बहादुर यादव,भीम सिंह,सूर्यबली सिंह,सुन्दर सिंह,संतोष त्रिवेदी,चीकू तिवारी,मो. नईम खां,इसरायल खां आदि मौजूद रहे।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More