Home » पीएम मोदी के जन्मदिन पर जेपी नड्डा ने किया सेवा पखवाड़ा का शुभारंभ

पीएम मोदी के जन्मदिन पर जेपी नड्डा ने किया सेवा पखवाड़ा का शुभारंभ

by Bhupendra Sahu

0-गिनाई 100 दिन की उपलब्धियां
नई दिल्ली। भाजपा देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को जोर-शोर से मना रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय से सेवा पखवाड़ा का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर उन्होंने पार्टी मुख्यालय में रक्तदान शिविर और पीएम मोदी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया। प्रदर्शनी में उनके बचपन से लेकर वर्तमान तक की कई उपलब्धियों को दर्शाया गया है।
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में सेवा पखवाड़ा का शुभारंभ करने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी के जन्मदिवस को भाजपा हर वर्ष सेवा दिवस के रूप में मनाती है। 17 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक भाजपा इसे सेवा पखवाड़ा के रूप में भी मनाती हैं। जिसमें हम रक्तदान, वृक्षारोपण, समाजसेवा, मलिन बस्तियों की सफाई और स्वच्छता अभियान जैसे कई अभियान चलाते हैं।
जेपी नड्डा ने अपनी ओर से और भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उनके स्वस्थ जीवन की कामना भी की। उन्होंने कहा कि वे सब कामना करते हैं कि पीएम मोदी इसी तरह से देश और मानवता की सेवा करते रहें। आज का दिन विश्वकर्मा पूजा का दिन भी है और आज मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का सौ दिन भी पूरा हो रहे हैं।
जेपी नड्डा ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के सौ दिनों के कामकाज की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए बताया कि इन 100 दिनों में जो कामकाज हुआ है, उसके बारे में आज से अगले एक सप्ताह तक मंत्रियों और विभागों द्वारा देश की जनता को बताया जाएगा। सौ दिनों के अंदर ही तीन करोड़ मकान बनाने के काम को मंजूरी दी गई है और मकान बनाने का काम प्रारंभ हो गया है।
पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त को भी जारी कर दिया गया है। भारत सरकार ने यूनिफाइड पेंशन स्कीम को भी मंजूरी दे दी है। एमएसपी में बढ़ोतरी की गई है। 15 वंदे भारत ट्रेनों को चला दिया गया है।
जेपी नड्डा ने सड़क, रेल, एयरपोर्ट और मेट्रो परियोजनाओं को लेकर सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए आगे कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर में 3 लाख करोड़ रुपए खर्च करने को मंजूरी दी गई है। उन्होंने आयुष्मान भारत योजना सहित कई अन्य योजनाओं और क्षेत्रों में भी मोदी सरकार की कई उपलब्धियों का जिक्र किया।
००

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More