Home » जम्मू कश्मीर में भाजपा के खिलाफ बदलाव की बयार, बनेगी एनसी-कांग्रेस गठबंधन सरकार : सचिन पायलट

जम्मू कश्मीर में भाजपा के खिलाफ बदलाव की बयार, बनेगी एनसी-कांग्रेस गठबंधन सरकार : सचिन पायलट

by Bhupendra Sahu

उधमपुर । कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट रविवार को जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए उधमपुर पहुंचे। यहां जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार को वोट देने की अपील की। साथ ही भाजपा पर जमकर हमला बोला।
रैली के बाद मीडियाकर्मियों से उन्होंने कहा कि पूर्ण बहुमत से जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने का दावा करना भाजपा का ख्याली पुलाव है। उन्होंने कहा, भाजपा समझ चुकी है कि राज्य में कांग्रेस और एनसी गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। एलजी के जरिए आप यहां पर शासन कर रहे थे लेकिन आपने राज्य के लिए क्या किया। यहां के लोगों को अपमानित कराकर उनका स्टेटहुड छीन लिया गया। यहां बदलाव की बयार देखने को मिल रही है। लोगों ने परिवर्तन का मन बना लिया है। पूरे देश में भाजपा के खिलाफ माहौल बनने लगा है और लोग अब कांग्रेस को बेहतर विकल्प मानने लगे हैं।
उन्होंने कहा कि आज के समय में विपक्ष के लोगों की आवाज दबाने का काम किया जा रहा है। यहां पर भी कहीं न कहीं प्रशासन और सरकार की मिलीभगत है। राहुल और प्रियंका गांधी की रैलियों को बाधित करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन इन बातों का जवाब देने की जिम्मेदारी अब जनता ने ले रखी है। मेरा मानना है कि जनता ऐसे लोगों को इस चुनाव में सबक सिखाकर एक नया संदेश देना चाहती है। जम्मू-कश्मीर के साथ हम हरियाणा में भी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रहे हैं। जनता का आक्रोश इस बार भाजपा को भारी पडऩे वाला है।
वहीं, पीएम मोदी ने शनिवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि यह चुनाव जम्मू-कश्मीर का भविष्य बनाने का चुनाव है। राज्य के लोग आतंकवाद, अलगाववाद और हिंसा की बजाय शांति, समृद्धि और अपने बच्चों के लिए उज्ज्वल भविष्य चाहते हैं। ऐसे में यहां भाजपा की सरकार बनाना जरूरी है। यहां की जनता कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और पीडीपी के तीन खानदानों से त्रस्त हैं। लोग फिर वही निजाम नहीं चाहते, जिसमें भ्रष्टाचार हो, नौकरियों में भेदभाव हो।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते दशकों में यहां सिर्फ कांग्रेस, एनसी और पीडीपी के नेता और उनके परिवार ही फले-फुले हैं। आम लोगों के हिस्से तो सिर्फ तबाही आई। ये जो हमारी पीढिय़ां बर्बाद हुई हैं, इसकी सबसे बड़ी जिम्मेदार कांग्रेस पार्टी ही है। आजादी के बाद से ही कांग्रेस की गलत नीतियों ने आपको सिर्फ और सिर्फ तबाही दी है।
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दो चरणों का मतदान हो चुका है। तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होगा और 8 अक्टूबर को नतीजे घोषित होंगे।
00

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More